भाजपा का तीखा हमला, नासमझ और नादान नेता हैं राहुल गांधी

शुक्रवार, 24 अगस्त 2018 (16:05 IST)
नई दिल्ली। भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'नासमझ' और 'नादान' नेता बताते हुए शुक्रवार को कहा कि वह देश को उसी मुकाम पर पहुंचाना चाहते हैं जिस पर अपनी पार्टी को पहुंचा चुके हैं।
 
 
भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि गांधी देश को बांटने का आरोप लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें बताना चाहिए कि उनकी पार्टी ने किसे नहीं बांटा। स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार के लिए भी लोगों को बांट दिया। एक वोट की खातिर कांग्रेस ने देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटा और अब उस पार्टी के अध्यक्ष अंग्रेजों के दरवाजे पर जा कर कह रहे हैं कि सरकार ने देश को बांटने का किया है।
 
 
त्रिवेदी ने जर्मनी में गांधी के भाषणों की विषयवस्तु पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गांधी विदेश जाकर भारत को लांछित कर रहे हैं। अगर वह उस कांग्रेस का नेतृत्व कर रहे हैं जिसमें चक्रवती राजगोपालाचारी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, डॉ. राधाकृष्णन थे, तो वह उस पार्टी के नेता बनने योग्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि नासमझ, नादान नेता पार्टी को जिस मुकाम पर पहुंचा चुका है, उसी मुकाम पर देश को पहुंचाना चाहता है।
 
 
त्रिवेदी ने यूरोपीय इतिहास एवं अंग्रेजी साहित्य में प्रचलित एक कहावत उद्धृत की और कहा कि उसी कहावत के आधार पर कह सकते हैं कि 'राहुल गांधी इज वाइज़ेस्ट फूल इन कांग्रेसडम'। उन्होंने कहा कि पहले गांधी विदेश जाते थे तो उसे गुप्त रखा जाता था और कहा जाता था कि वह ज्ञान-ध्यान के लिए गया। लेकिन इस बार आधिकारिक यात्रा पर विदेश गए हैं और गजब का ज्ञान बांट रहे हैं।
 
 
उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति एवं भारतीय अर्थव्यवस्था का उन्हें कोई ज्ञान नहीं है और अंतराष्ट्रीय रिपोर्टों को भी समझने को तैयार नहीं हैं। वह आईएसआईएस को बेरोजगारी से जोड़ रहे हैं। उन्हें यह भी नहीं पता कि ओसामा बिन लादेन अरबपति था और उसे रोजगार की कोई दिक्कत नहीं थी।
 
 
इसी प्रकार से 11 सितंबर को आतंकवादी हमला करने वाले उच्च शिक्षित पेशेवर थे, जिन्हें पैसे की कोई कमी नहीं थी। उन्हें समझ ही नहीं है कि आतंकवाद विचारधारा की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि गांधी या तो नासमझ हैं या ऐसे समझदार हैं कि समझना ही नहीं चाहते हैं।
 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING