विदेशी धरती पर राहुल गांधी का बड़ा हमला, भाजपा-आरएसएस देश में फैला रहे हैं नफरत

शुक्रवार, 24 अगस्त 2018 (12:23 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर विदेशी धरती पर जाकर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने जर्मनी के बर्लिन में कहा कि बीजेपी और आरएसएस हमारे देश को बांटने में लगे हैं, हमारे देश में नफरत फैलाते हैं।
 
 
राहुल गांधी ने कहा, 'आज हिंदुस्तान में जो सरकार है वो दूसरे तरीके से काम करती है। बीजेपी और आरएसएस के लोग हमारे देश को बांटने में लगे हुए हैं। ये लोग देश में नफरत फैलाते हैं। हमारा काम लोगों को एक साथ लाने का है और देश को आगे बढ़ाने का है। ये काम हमने करके दिखाया है।'
 
 
राहुल गांधी ने कहा, 'भारत की असली ताकत हर एक व्यक्ति की आवाज सुनने की है। चाहे वो सबसे कमजोर हो या सबसे गरीब व्यक्ति हो। भारत के हर धर्म की यही सोच है कि पंक्ति के आखिरी व्यक्ति की बात सुननी है।'
 
 
राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरा। राहुल ने कहा कि पीएम के भाषण लंबे होते हैं लेकिन नफरत फैलाई जाती है। किसान आत्महत्या करते हैं युवाओं को रास्ता नहीं दिखाई देता।
 
 
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'हमारी प्रतिस्पर्धा चीन से है, या तो रोजगार उधर जाएगा या फिर इधर आएगा। हिंदुस्तान में करोड़ों युवा हैं, चीन की सरकार 24 घंटे में 50,000 युवाओं को रोजगार देती है। हिंदुस्तान की सरकार हर घंटे सिर्फ 450 युवाओं को रोजगार दे पाती है।
 
 
उल्लेखनीय है कि जर्मनी के हैम्बर्ग स्थित बकिरस समर स्कूल में भाषण देते हुए राहुल गांधी ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया था। राहुल ने अपनी बात कहते हुए आतंकी संगठन आईएसआईएस का हवाला दिया। भाजपा ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा था कि राहुल गांधी ने आतंकी और आईएस को सही ठहराया है।
 
 
भाजपा ने कहा, राहुल गांधी ने आतंकी और आईएस को सही ठहराया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल को अपने बयानों पर सफाई देनी चाहिए। पात्रा ने कहा, कल राहुल गांधी ने जर्मनी में अपने भाषण में कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ा कि हिन्दुस्तान को किस प्रकार कम से कम आंका जाए और एक तुच्छ देश के रूप में पूरे विश्व के सामने दिखाया जाए। (एजेंसी)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING