ममता की मुसीबत, भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पर सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

शुक्रवार, 24 अगस्त 2018 (14:27 IST)
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने पश्चिम बंगाल में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की कथित हत्या की सीबीआई से जांच कराए जाने कराए जाने संबंधी याचिका पर केंद्र एवं राज्य सरकार से जवाब तलब किया है।
 
 
न्यायमूर्ति अर्जन कुमार सिकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की खंडपीठ ने शुक्रवार को गौरव भाटिया की याचिका की सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार एवं पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी करके चार सप्ताह में जवाब मांगा है।
 
 
इससे पहले भाटिया ने भाजपा कार्यकर्ताओं- त्रिलोचन महतो, दुलाल कुमार और शक्तिपद सरकार की हत्या का मामला अदालत के समक्ष रखा।
 
 
उन्होंने दलील दी कि कि राज्य पुलिस जांच में लापरवाही बरत रही है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में इन तीन लोगों की हत्या हुई है, इसके बावजूद पुलिस ने अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है और परिवार के लोगों को धमकाया जा रहा है। इन परिस्थितियों में हत्याओं की सीबीआई जांच का आदेश दिया जाना चाहिए।
 
 
याचिकाकर्ता ने पीड़ित परिवारों को 50-50 लाख रुपए सहायता राशि देने का निर्देश देने का भी खंडपीठ से अनुरोध किया। उन्होंने परिवार के लोगों के लिए सुरक्षा की भी मांग की। तीनों भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पिछले तीन-चार महीनों के भीतर हुई है। (वार्ता)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING