भाजपा का काम जलाना, लड़वाना, तुड़वाना, भटकाना

शनिवार, 21 जुलाई 2018 (19:11 IST)
नरवाना। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी और हरियाणा में कैथल से विधायक रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्र और प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का काम जलाना, लड़वाना, तुड़वाना और भटकाना है।
 
नरवाना में 'बदलाव रैली' को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा मतलब केवल चिंतन, मंथन, भोजन, आयोजन और उनकी असलियत है- कोरी झूठ, निरी लूट।
 
सुरजेवाला ने नरेंद्र मोदी सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि सत्ता मिलने से पहले मोदी ने किसानों को लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा देने का वायदा किया, लेकिन सत्ता मिलने के बाद ने 22 फरवरी 2015 को उच्चतम न्यायालय में शपथपत्र देकर कहा कि वह किसानों को 50 फीसदी मुनाफा नहीं दे सकते इससे बाजार भाव बिगड़ जाएगा।
उन्होंने कहा कि जब देश के 12 उद्योगपतियों का 1 लाख 86 हजार करोड़ का कर्जा माफ कर दिया गया तो बाजार भाव क्यों नहीं बिगड़े। उन्होंने आरोप लगाया कि आज हर रोज 47 किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हैं।
 
सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि हर नौवें मिनट एक दलित पर अत्याचार हो रहा है और भाजपा सरकारें मूकदर्शक बनी बैठी हुई हैं। उन्होंने कहा कि हैदराबाद में छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या, गुजरात के ऊना में उधेड़ी गई दलितों की चमड़ी, राजस्थान में डेल्टा मेघवाल की बलात्कार के बाद हत्या, महाराष्ट्र में 21 साल के दलित की गाड़ी से कुचलकर हत्या, सहारनपुर में दलितों के मकान को जलाया जाने पर भी आज तक किसी भी दोषी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
 
आदित्यनाथ का दलितों से इत्र या साबुन से नहलवाकर मिलना भाजपा के चाल, चरित्र और चेहरे को बेनकाब करता है। सुरजेवाला ने हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के चेयरमैन की बहाली पर भी सवाल उठाया। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING