ऑस्ट्रेलिया 'ए' के खिलाफ भरत का शतक, भारत 'ए' ने बनाए 505 रन

Webdunia
सोमवार, 10 सितम्बर 2018 (23:21 IST)
बेंगलुरु। श्रीकर भरत (106) की शतकीय पारी और निचले क्रम पर कुलदीप यादव की शानदार 52 रनों की अर्द्धशतकीय पारी से भारत 'ए' ने ऑस्ट्रेलिया 'ए' के खिलाफ दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को पहली पारी में 505 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया।
 
 
इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी के लिए उतरी ऑस्ट्रेलिया 'ए' ने दिन की समाप्ति तक 14 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 38 रन बना लिए हैं। वह अभी भारतीय टीम के स्कोर से 121 रन पीछे है और उसके 8 विकेट सुरक्षित हैं। ऑस्ट्रेलिया 'ए' के बल्लेबाज ट्रेविस हैड 4 और विकेटीपर पीटर हैंड्सकोंब 1 रन बनाकर नाबाद हैं। मेहमान टीम के दोनों ओपनरों कुरतिस पैटर्सन (4) और मैट रेनशॉ (19) के विकेट के गौतम और क्रमश: शाहबाज नदीम ने लिए।
 
भारत 'ए' ने दिन की शुरुआत रविवार के 223 रनों पर 3 विकेट से आगे की थी। उस समय कप्तान श्रेयस अय्यर 30 रन और शुभम गिल 6 रन बनाकर क्रीज पर थे। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी पारियों को आगे बढ़ाते हुए 42 रनों की साझेदारी की। श्रेयस ने 75 गेंदों की पारी में 4 चौके लगाकर 42 रन बनाए जबकि गिल ने 76 गेंदों में 7 चौके लगाकर 50 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली।
 
अंकित बावने (13) के आउट होने के बाद भरत ने 186 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्का लगाकर 106 रनों की पारी खेली और 5वां प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया। के. गौतम ने 20 और दीपक चाहर ने 6 रन बनाए। 9वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे 'चाइनामैन' गेंदबाज ने निचले क्रम पर बेहतरीन ढंग से बल्लेबाजी की और 112 गेंदों में 5 चौके लगाकर 52 रन बनाए।
 
अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कुलदीप का यह 5वां प्रथम श्रेणी अर्द्धशतक है। रजनीश गुरबानी 16 रनों पर नाबाद रहे जबकि भरत 505 के स्कोर पर भारत 'ए' के आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मध्यम तेज गेंदबाज क्रिस ट्रेमेन ने 41 रन और एश्टन एगर ने 87 रन पर 3-3 विकेट लिए।

सिंधू और श्रीकांत दसवें, साइना नौवें स्थान पर

पांड्या के बाद ये दो खिलाड़ी भी हुए टीम से बाहर, इन क्रिकेटरों को मिलेगा मौका

कुलदेवी और देवताओं के बारे में चौंकाने वाली जानकारी

एक प्रेम कहानी का दुखद अंत, जन्म से पहले ही एक मासूम के सिर से उठा पिता का साया

बत्ती गुल मीटर चालू की कैसी है बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत

सम्बंधित जानकारी

पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, देश ने मनाया जश्न

हिमा दास के नाम पर एडिडास ने लांच किया जूता, नाम रखा हिमाडास

मास्टरकार्ड और महेंद्र सिंह धोनी ने मिलाया हाथ

एशिया कप : धोनी को आउट होता देख आगबबूला हुआ नन्हा फैन...

फेडरर ने की एल्प्स की रोमांचक यात्रा, खाई मछली की आंखें

किदाम्बी श्रीकांत का अभियान विश्व चैम्पियन मोमोटा से हारकर खत्म

विश्वनाथन आनंद ने की 'ओलंपिक 2020' में शतरंज को शामिल करने की वकालत

'ग्रुप ऑफ डेथ' में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से रौंदा

द्रोणाचार्य अवॉर्डी कुश्ती कोच यशवीर सिंह नहीं रहे

विराट कोहली और चानू को 25 सितंबर को मिलेगा 'खेल रत्न' सम्मान

अगला लेख