इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह, सिद्धू के बहाने पाकिस्तान ने की यह घटिया हरकत

शनिवार, 18 अगस्त 2018 (11:22 IST)
इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान ने एक बार फिर घटिया हरकत की है। भारत से इमरान के बुलावे पर पाकिस्तान गए पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह को  शपथग्रहण समारोह में पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बैठाया गया।


हालांकि यह हरकत पाकिस्तान ने अनजाने में की या जानबूझकर, लेकिन इससे एक बार फिर भारत के प्रति पाकिस्तान का घटिया रवैया सामने आया है। इमरान खान ने प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर, नवजोत सिंह सिद्दू को बुलावा भेजा था।

इसमें सुनील गावस्कर और कपिल देव शामिल नहीं हुए। नवजोत सिंह सिद्धू शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। वे इस समारोह में पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल बाजवा से भी गले मिले। इसे लेकर भी सोशल मीडिया पर सिद्धू सेना के निशाने पर आ गए।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने 1947 में कबाइलियों के माध्यम से भारत के जम्मू और कश्मीर के एक बड़े भू-भाग पर कब्जा कर उसे एक आजाद मुल्क घोषित कर रखा है, जिसकी कोई अंतरराष्ट्रीय मान्यता नहीं है। पाकिस्तान द्वारा ही वहां पर चुनाव करवाकर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नियुक्त किए गए हैं। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर पाकिस्तान सेना का ही शासन चलता है। (फोटो सौजन्य : एएआई)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING