नौकरी नहीं मिली तो सड़क पर उतरा, बांटे रिज्यूमे, गूगल समेत 22 कंपनियों से मिले ऑफर

मंगलवार, 31 जुलाई 2018 (09:14 IST)
नई दिल्ली। अमेरिका के कैलीफोर्निया में नौकरी नहीं मिलने से निराश एक वेब डेवलपर डेविड कासरेज ने नौकरी ढूंढने का अलग ही तरीका चुना। वह शुक्रवार की सुबह वो सिलिकन वैली में एक सड़क किनारे एक बेंच पर खड़े हो गए। उनके हाथ में एक बोर्ड था, जिस पर उनके बेघर और बेरोजगार होने के बारे में लिखा था। साथ ही वो अपने रिज्यूमे भी लिए हुए थे। सोशल मीडिया पर उनकी यह तस्वीर वाइरल हो गई। देखते ही देखते गूगल समेत 200 से ज्यादा कंपनियों ने उन्हें नौकरी का ऑफर दे दिया। 
 
बताया जा रहा है कि कासरेज पिछले डेढ़ साल से बेरोजगार थे और उनके पास घर भी नहीं था। इसलिए उन्होंने नौकरी पाने के लिए यह तरीका अपनाया। उनके काम मांगने के इस तरीके पर लोगों का ध्यान गया और उन्हें इस तरीके से नौकरी मिल भी गई है।
 
नौकरी की तलाश में उन्होंने सड़क पर अपना रिज्यूमे बांटना शुरू कर दिया। ऐसा करते देख कुछ लोगों ने उन्हें भिखारी समझ लिया। इस पर वह बाकायदा पेंट-शर्ट में टाई लगाकर एक खास बोर्ड लेकर सड़क किनारे बेंच पर खड़े हो गए। इसमें उन्होंने लिखा 'बेघर लेकिन सफलता का भूखा। कृपया रिज्यूमे लें।' 
 
एक महिला ने रिज्यूम के साथ उनकी फोटो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि इस नौजवान ने बेघर और बेरोजगार होते होने पर भीख या पैसा नहीं मांगा वो रिज्यूमे लेकर नौकरी मांग रहा है। सिलिकन वैली में कोई कुछ कर सकता है तो करे। सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके लिए गेट डेविड अ जॉब हैशटैग चला दिया। 
 
डेविड की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो कई कंपनियों को उनका अंदाज पसंद आ गया। उन्हें गूगल और नेटफ्लिक्स समेत 200 से ज्यादा कंपनियां उन्हें अपना यहां काम करने का ऑफर दे चुकी हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING