FIFA WC 2018: कहीं मेजबान ही न हार जाए उद्घाटन मैच, जो कभी हुआ नहीं

गुरुवार, 14 जून 2018 (16:32 IST)
मोस्को। फीफा विश्वकप के इतिहास को अगर उठा कर देखें तो मेजबान कभी भी उद्धघाटन मैच नहीं हारा है। गरूवार को शुरु होने वाले फीफा विश्वकप के लिए यह आंकड़ा रूस की टीम के लिए सुखद तो है लेकिन दबाव बढ़ाने वाला भी। 
इससे पहले मेजबान टीम के सामने कमतर टीमें भिड़ी है इसलिए यह आंकड़ा बना हुआ है। लेकिन आज रूस की टीम सऊदी अरब से भिड़ेगी। फीफा रैंकिंग को देखा जाए तो सऊदी अरब रूस से 20 पड़ती है। जहां रूस की रैंक 70 हैं वही सऊदी अरब की रैंक 67 है। 
 
हालांकि रैंकिंग से रूस इतना परेशान नहीं है जितना परेशान साउदी अरब से हुए पिछले मैच से है। अभ्यास मैच में रूस बमुश्किल टर्की से मैच बराबर कर पाया था। वहीं सऊदी  अरब का भी फॉर्म अच्छा नहीं है। टीम पेरू जैसी टीम से 0-3 से हार चुकी है। 
 
विश्वकप मैचों को देखें तो रूस का प्रदर्शन साऊदी से बेहतर है। रूस की टीम 40 मैचों में अब तक 17 मैच जीत चुकी है और 15 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 8 मैच ड़्रा हुए हैं। वहीं सऊदी अरब 13 में से सिर्फ 2 मुकाबले जीत पायी है और 9 में हार चुकी है। 2 मुकाबले ड्रॉ हुुुए हैं। 
 
टीमें:
 
रूसःइगोर एकिनफीव, मारियो, फर्नांडीज, फेडोर कुद्रेयाशोव, सर्जेई इग्नशविच, यूरी जिरकोव, रोमन जोबनिन, डालेर कुजयायेव, एलन डाजगोव, एलेक्सांद्रे सेमडोव, एलेक्सांद्रे गोलोविन, फेडोर समोलोव।
 
सऊदी अरबःअब्दुल्ला अल-मयूफ, ओसामा हवसावी, उमर हवसावी, यासिर अल-शाहरानी, मोहम्मद अल-बारिक, अब्दुल्ला ओटिफ, सलमान अल-फराज, याहया अल शिहरी, तौसिर अल-जासिम, सलेम अल-दोसारी, फहाद अल-मोलाद।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING