FIFA WC 2018 : टीमों और प्रशंसकों के पहुंचने से रूस में विश्व कप का खुमार

बुधवार, 13 जून 2018 (22:55 IST)
कजान (रूस)। रूस फुटबॉल विश्व कप के रंग में पूरी तरह रंग गया है, जहां मैचों के आयोजन वाले शहरों में लोग का उत्साह देखते ही बन रहा है। बात चाहे कड़ाके की ठंड वाले शहर कजान की करे या फिर उद्घाटन समारोह की मेजबानी करने वाले मास्को की हर जगह प्रशंसक का उत्साह चरम पर है।


रूस में पहली बार हो रहे इस आयोजन के दौरान स्थानीय प्रशंसक लियोनेल मैसी और नेमार जैसे फुटबॉल के सुपरस्टार का दीदार करना चाहते है। एक महीने तक चलने वाले टूर्नामेंट का पहला मुकाबला कल रूस और सऊदी अरब के बीच 80 हजार दर्शकों की क्षमता वाले लुजनिकी स्टेडियम में खेला जाएगा।

रूस विदेशी प्रशंसकों का भी गर्मजोशी से स्वागत कर रहा है। दक्षिण अमेरिकी समर्थकों का एक दल पिछले सप्ताह गाजे-बाजे के साथ रेड़ स्क्वायर के पास मार्च किया और दुकानदारों के साथ तस्वीरें खिंचवाई।

जिसके जवाब में रूस के स्थानीय प्रशंसक भी इकठ्ठा हो गए और सकारात्मक तरीके से ‘रूस रूस’ का नारा लगाने लगे। मास्को के बाहर दूसरे शहरों में प्रशंसकों में यह जोश और भी ज्यादा है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने भी पिछले सप्ताह टेलीविजन पर प्रसारित अपने संबोधन में कहा था इस आयोजन में 13 अरब डालर खर्च हुए है और यह सभी के लिए ‘कभी न भूलने वाला अनुभव होना चाहिए'। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं  कि यह आयोजन एक समारोह की तरह हो, जो जोश और जुनून से भरा हो। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING