जम्मू-कश्मीर के सोपोर में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

सुरेश एस डुग्गर

शुक्रवार, 3 अगस्त 2018 (09:09 IST)
जम्‍मू। कश्मीर के सोपोर में शुक्रवार की सुबह दो आतंकवादी सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में मारे गए। दोनों आतंकवादी एक घर में छिपकर सुरक्षाबलों पर फायग कर रहे थे। यहां के डरूसू गांव में मुठभेड़ पिछले कई घंटों से चल रही थी। सोपोर में पुलिस और 22 राष्ट्रीय राइफल्स इस ऑपरेशन में शामिल थे।


गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह सेना को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सेना के वहां पहुंचते ही भारी गोलीबारी शुरू हो गई। सेना ने इस दौरान उस घर को घेर लिया और ताबड़तोड़ फायरिंग की। मुठभेड़ के कारण आसपास के क्षेत्र की घेराबंदी कर ली गई थी। साथ ही सुरक्षाबल इलाके में तलाशी अभियान भी चला रहे हैं। बड़ी संख्‍या में सुरक्षाबलों को मौके पर तैनात किया गया है। यह मुठभेड़ सोपोर जिले के डरूसू गांव में हुई।

बताया जा रहा है कि दोनों आतंकियों को सुरक्षाबलों ने कई घंटों से घेर रखा था। इस ऑपरेशन में 179 बटालियन सीआरपीएफ, 29 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की स्‍पेशल फोर्स शामिल हैं। कहा जा रहा है कि ये दोनों आतंकी स्थानीय थे, एक पुलवामा जिले का है जबकि दूसरा सोपोर का बताया जा रहा है। हालांकि आतंकियों से जुड़ी आधिकारिक कोई भी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। इससे पहले गुरुवार को आतंकियों ने अनंतनाग के बराकपोरा स्थित जेएंडके बैंक की शाखा पर धावा बोलकर वहां तैनात सुरक्षा गार्ड से उसकी राइफल लूटकर फरार हो गए। सेना ने आतंकियों का पीछा करके दो आतंकियों को मार गिराया है।

जम्मू और कश्मीर बैंक की शाखा में रोजाना की तरह कामकाज चल रहा था। दोपहर बाद कुछ नकाबपोश लोगों ने बैंक पर हमला कर दिया। इन लोगों ने बैंक में मौजूद लोगों को हथियारों के बल पर डरा-धमकाकर वहां तैनात सुरक्षागार्ड से उसकी राइफल छीन ली और फरार हो गए बराकपोरा के जंगलों में संदिग्धों को देख सेना ने उन्हें ललकारा तो आतंकियों ने जवाब में सेना पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। सेना ने भी आतंकियों की गोलीबारी का कड़ा जवाब दिया। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में दो आतंकी मारे गए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING