अफगानिस्तान में आईएस के 150 आतंकियों ने किया आत्मसमर्पण

बुधवार, 1 अगस्त 2018 (18:08 IST)
मजार-ए-शरीफ (अफगानिस्तान)। आतंकवादी संगठन तालिबान से पराजित होने और वहां से खदेड़े जाने के बाद इस्लामिक स्टेट के 150 से अधिक आतंकवादियों ने अफगानिस्तान के उत्तर-पश्चिमी जवजान प्रांत में सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण किया। इस बात की जानकारी बुधवार को तालिबान तथा अफगानिस्तान के सरकारी अधिकारियों ने दी।
 
तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने कहा कि आईएस के आतंकवादी पूरी तरह से समाप्त हो गए और अफगानिस्तान के जवजान प्रांत में लोगों को उनके उत्पीड़न से मुक्त कर दिया गया है। तालिबान ने जवजान प्रांत में कुछ सप्ताह पहले आक्रामक अभियान चलाया था। उन्होंने कहा कि आईएस के 150 से अधिक आतंकवादी मारे गए हैं और सुरक्षा बलों के सामने 130 से अधिक आतंकवादियों को पकड़ा गया है।
 
उधर अफगानिस्तान के सरकारी अधिकारियों ने कहा कि आईएस के मजबूत गढ़ दर्जब तथा कुश तेपा में 152 आतंकवादियों ने बुधवार तड़के सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण किया। उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले आतंकवादियों ने आईएस के कमांडर मावलवी हबीबुर्रहमान तथा मुफ्ती नेमतुल्ला भी शामिल हैं। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता मोहम्मद रजा गफूरी ने कहा कि पड़ोसी देशों की चिंताएं और सीमाओं पर आईएस की समस्या हल हो गई हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING