राहुल गांधी ने संसद में किसे मारी थी आंख?

शनिवार, 21 जुलाई 2018 (10:16 IST)
नई दिल्ली। लोकसभा में शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव के दौरान जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी से गले मिलकर अपनी सीट पर लौटे तो उन्होंने ऐसी आंख मारी की वह मिनटों में वायरल हो गई। हालांकि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उनके व्यवहार पर उन्हें नसीहत दी।
 
 
अब सवाल यह उठता है कि उन्होंने आंख क्यूं और किसे मारी। सोशल मीडिया में चर्चा है कि नरेंद्र मोदी से गले मिलने के बाद जब वे अपनी सीट पर बैठे तो कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें थम्सअप किया और बधाई दी। ज्योतिरादित्य सिंधिया के थम्सअप करने पर राहुल गांधी उन्हें आंख मारते हुए मुस्कुरा दिए। 
 
 
अब सवाल यह उठता है कि उनका मोदी से गले मिलना एक नाटक था या कि सच में ही उनके दिल में मोदी के प्रति नफरत नहीं थी और वे सद्भावना वश गले मिले? सोशल मीडिया में इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कुछ लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं तो कुछ ने इसे दो दोस्तों के बीच की स्वाभाविक शरारत कहा। हो सकता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने थम्सअप इसलिए दिखाया क्योंकि वे अपने भूकंप वाले मकसद में कामयाब हो गए थे?
 
 
हालांकि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के यह कहकर उन्हें नसीहत दी कि सदन की अपनी गरिमा होती है। अपने तौर तरीके होते हैं, जिनका ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद की अपनी गरिमा होती है, और सदन में इस तरह उनसे गले मिलना ठीक नहीं। उन्होंने आंख मारने पर भी ऐतराज जताया।
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING