सेना भवन में प्रवेश की कोशिश, फर्जी लेफ्टिनेंट कर्नल समेत चार गिरफ्तार

शनिवार, 21 जुलाई 2018 (10:10 IST)
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली स्थित सेना भवन में शुक्रवार को लेफ्टिनेंट कर्नल का फर्जी पहचान पत्र दिखाकर प्रवेश करने की कोशिश करने वाले एक व्यक्ति को तीन अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। ऐसा प्रतीत होता है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी बेरोजगार युवकों को सेना में नौकरी का झांसा देकर उन्हें ठगते थे।


शाम करीब पांच बजे अमित शर्मा उर्फ अभिमन्यु शर्मा नामक एक व्यक्ति ने फर्जी पहचान पत्र के आधार पर सेना भवन में घुसने की कोशिश की लेकिन ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्ड को उस पर शक हो गया और उसने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त मधुर वर्मा ने बताया कि यह व्यक्ति उसकी पत्नी, एक ड्राइवर, एक अन्य व्यक्ति के साथ सेना भवन पहुंचा था। सेना के अधिकारियों ने उनकी जांच की और बाद में चारों को हिरासत में ले लिया गया। वर्मा ने कहा, प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी बेरोजगार युवकों को सेना में नौकरी का झांसा देकर उन्हें ठगते थे।

चारों आरोपियों में से एक ने बाद में पुलिस को बताया कि उसने भारतीय सेना में नौकरी के नाम पर मुख्य आरोपी को ढाई लाख रुपए दिए थे। इस मामले में दक्षिण एवेन्यू थाने में आईपीसी की धारा 419, 420 और 468 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING