वैवाहिक वेबसाइट ने शुरू की मुफ्त संदेश सेवा

Webdunia
मंगलवार, 28 अगस्त 2018 (14:01 IST)
भारत की सबसे उन्नत वैवाहिक वेबसाइट iMarriages ने अपने सभी सदस्यों के लिए पोर्टल पर मुफ्त संदेश भेजने की सेवा की शुरुआत की है। लोग अब ऑनलाइन रजिस्टर कर सकते हैं, उनके जीवनसाथी को ढूंढ सकते हैं और मुफ्त में सदस्यों को संदेश भेज सकते हैं। iMarriages के लिए ऑनलाइन रजिस्टर करना आसान है और यह उनके वेबसाइट या ऐप के माध्यम से रजिस्टर किया जा सकता है। एक बार रजिस्टर होने के बाद लोग मुफ्त में संदेश भेज सकते हैं।
 
iMarriages इंटरनेट शादियों के क्षेत्र में भारत और विदेश में अग्रणी है और भारतीयों को प्रीमियम सेवा प्रदान करती है, जिससे उन्हें अपने जीवन साथी को ऑनलाइन ढूंढने में मदद हो। आर्थिक और प्रौद्योगिकी प्रगति के साथ-साथ अब अधिक से अधिक भारतीय अपने जीवन साथी खोजने के लिए इंटरनेट पर जा रहे हैं। iMarriages सभी क्षेत्रों, धर्मों, जातियों, संप्रदायों और वैवाहिक स्थिति के लोगों के लिए खुला है। 
 
'अन्य विवाह साइटों के विपरीत, यह एक मुफ़्त सर्विस हैं। हम हमारे सदस्यों से एक दूसरे को संदेश भेजने के लिए चार्ज नहीं करते। हमारे इस मुफ्त संदेश भेजने की शुरुआत से युवा भारतीयों के बीच हमारी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है',  iMarriages की प्रतिनिधि अएशा जैन ने कहा।
 
उन्होंने कहा 'हम केवल एक मात्र मुफ्त विवाह सेवा हैं जो हर एक प्रोफाइल को स्वयं हाथों से जांच करते हैं और सत्यापित फोन नंबर की सेवा देते हैं। सदस्यता के लिए सत्यापित फोन नंबर होना अवश्य है और यह जरूरी है सदस्यों की गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए। सदस्यों को एक विश्वसनीय दर्जा हम देते हैं ताकि वे Facebook, ईमेल या LinkedIn प्रोफाइल जैसे विभिन्न अन्य माध्यम से अपने परिचय को साबित करके अपने ओहदा बढ़ा सकते हैं। हमारी साइट सुरक्षित है और साइट पर सभी जानकारियों को एक एंक्रिप्शन के माध्यम से सुरक्षित रखा जाता है'।
 
अन्वेषण से पता चला है कि सफल विवाह के लिए व्यक्तित्व लक्षणों का मिलना जरूरी है। iMarriages एक ऐसी व्यक्तित्व मिलाने की तकनीक का उपयोग करते हैं जो वैज्ञानिक है और डॉक्टरों द्वारा विकसित की गई है। इससे यह अपने सदस्यों को अपने व्यक्तित्व के अनुसार सबसे उचित लोग हैं, उनसे मिलान करने की अनुमति देता है।
 
अएशा जैन ने कहा कि iMarriages सिर्फ एक विवाह वेबसाइट नहीं है, यह एक रिश्ता साइट है। हमारी टीम में विशेषज्ञों का एक पैनल है जो रिश्तों की सलाह भी प्रदान करते हैं और वेबसाइट पर शादियां, रिश्ते और संस्कृति से जुड़े विभिन्न विषयों पर लेख प्रकाशित करते हैं। हमारे साइट पर हर दिन हजारों नए सदस्य शामिल हो रहे हैं। (Advertorial)

फुल गारंटी! क्या आप कल्याण सट्‍टे का नंबर जानना चाहेंगे...

एक प्रेम कहानी का दुखद अंत, जन्म से पहले ही एक मासूम के सिर से उठा पिता का साया

ईरान को रुपयों में पेट्रोल का भुगतान करेगा भारत, क्या होगा असर...

जब महिला चप्पल खरीदने गई

कुलदेवी और देवताओं के बारे में चौंकाने वाली जानकारी

सम्बंधित जानकारी

खुशखबर, नौकरी जाने पर मिलेगा पैसा, मोदी सरकार की नई योजना

जेट एयरवेज में नहीं मिलेगा मुफ्त भोजन

जान लीजिए वह 16 कारण जिनसे लगता है पितृ दोष...

स्ट्रॉबेरी में मिल रही है सुई, कौन लाया, कहां से आई

Whatsapp पर आ रहे हैं कमाल के नए फीचर्स, तनाव होगा कम

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, प्रदेश के किसी व्यक्ति पर गलत कार्रवाई नहीं होंने देंगे

पुलिसकर्मियों पर जबरदस्त दबाव, अप्रैल के बाद से 30 ने छोड़ी नौकरी

जेवराती मांग से सोना उच्चतम स्तर पर, चांदी में गिरावट

बिकवाली के दबाव में सेंसेक्स टूटा, निफ्टी भी फिसला

कश्मीर में पुलिसकर्मियों के इस्तीफे की खबर दुष्प्रचार : गृह मंत्रालय

अगला लेख