वैवाहिक वेबसाइट ने शुरू की मुफ्त संदेश सेवा

Webdunia
मंगलवार, 28 अगस्त 2018 (14:01 IST)
भारत की सबसे उन्नत वैवाहिक वेबसाइट iMarriages ने अपने सभी सदस्यों के लिए पोर्टल पर मुफ्त संदेश भेजने की सेवा की शुरुआत की है। लोग अब ऑनलाइन रजिस्टर कर सकते हैं, उनके जीवनसाथी को ढूंढ सकते हैं और मुफ्त में सदस्यों को संदेश भेज सकते हैं। iMarriages के लिए ऑनलाइन रजिस्टर करना आसान है और यह उनके वेबसाइट या ऐप के माध्यम से रजिस्टर किया जा सकता है। एक बार रजिस्टर होने के बाद लोग मुफ्त में संदेश भेज सकते हैं।
 
iMarriages इंटरनेट शादियों के क्षेत्र में भारत और विदेश में अग्रणी है और भारतीयों को प्रीमियम सेवा प्रदान करती है, जिससे उन्हें अपने जीवन साथी को ऑनलाइन ढूंढने में मदद हो। आर्थिक और प्रौद्योगिकी प्रगति के साथ-साथ अब अधिक से अधिक भारतीय अपने जीवन साथी खोजने के लिए इंटरनेट पर जा रहे हैं। iMarriages सभी क्षेत्रों, धर्मों, जातियों, संप्रदायों और वैवाहिक स्थिति के लोगों के लिए खुला है। 
 
'अन्य विवाह साइटों के विपरीत, यह एक मुफ़्त सर्विस हैं। हम हमारे सदस्यों से एक दूसरे को संदेश भेजने के लिए चार्ज नहीं करते। हमारे इस मुफ्त संदेश भेजने की शुरुआत से युवा भारतीयों के बीच हमारी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है',  iMarriages की प्रतिनिधि अएशा जैन ने कहा।
 
उन्होंने कहा 'हम केवल एक मात्र मुफ्त विवाह सेवा हैं जो हर एक प्रोफाइल को स्वयं हाथों से जांच करते हैं और सत्यापित फोन नंबर की सेवा देते हैं। सदस्यता के लिए सत्यापित फोन नंबर होना अवश्य है और यह जरूरी है सदस्यों की गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए। सदस्यों को एक विश्वसनीय दर्जा हम देते हैं ताकि वे Facebook, ईमेल या LinkedIn प्रोफाइल जैसे विभिन्न अन्य माध्यम से अपने परिचय को साबित करके अपने ओहदा बढ़ा सकते हैं। हमारी साइट सुरक्षित है और साइट पर सभी जानकारियों को एक एंक्रिप्शन के माध्यम से सुरक्षित रखा जाता है'।
 
अन्वेषण से पता चला है कि सफल विवाह के लिए व्यक्तित्व लक्षणों का मिलना जरूरी है। iMarriages एक ऐसी व्यक्तित्व मिलाने की तकनीक का उपयोग करते हैं जो वैज्ञानिक है और डॉक्टरों द्वारा विकसित की गई है। इससे यह अपने सदस्यों को अपने व्यक्तित्व के अनुसार सबसे उचित लोग हैं, उनसे मिलान करने की अनुमति देता है।
 
अएशा जैन ने कहा कि iMarriages सिर्फ एक विवाह वेबसाइट नहीं है, यह एक रिश्ता साइट है। हमारी टीम में विशेषज्ञों का एक पैनल है जो रिश्तों की सलाह भी प्रदान करते हैं और वेबसाइट पर शादियां, रिश्ते और संस्कृति से जुड़े विभिन्न विषयों पर लेख प्रकाशित करते हैं। हमारे साइट पर हर दिन हजारों नए सदस्य शामिल हो रहे हैं। (Advertorial)

मुसीबत में फंस सकते हैं बल्क में साड़ी, कपड़े खरीदने और बेचने वाले

तेजप्रताप-ऐश्वर्या विवाद के तीन 'खलनायक', तेज बोले- इन्हें भगाओ तो बन सकती है बात...

पाकिस्तान में 17 महिलाओं को चाकू मारने वाले को उम्रकैद की सजा

रावण की पत्नी मंदोदरी ने क्यों किया वि‍भीषण से विवाह?

बाप-बेटे दोनों के साथ... ये अभिनेत्रियां लड़ा चुकी हैं इश्क

सम्बंधित जानकारी

Intelligence Bureau में नौकरी करना चाहते हैं तो जल्दी करें, 1000 से ज्यादा पद

स्मार्ट फोन की बैटरी बचाती है यह तरकीब, गूगल ने बताई

नवजात को दूध पिला रही थी मां, बंदर ने छीनकर मार डाला...

अद्वितीय राजनीतिज्ञ थे पंडित जवाहरलाल नेहरू...

रहमान ने बॉयोग्राफी में खोले राज, 25 साल की उम्र में आते थे खुदकुशी के ख्याल

#Metoo : बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने 10 घंटे तक दर्ज कराया बयान

मासूम बच्ची के बलात्कारी हत्यारे की फांसी की सजा बरकरार

मुसीबत में फंस सकते हैं बल्क में साड़ी, कपड़े खरीदने और बेचने वाले

भारत के लिए वृहद आर्थिक परिदृश्य बड़ा जोखिमभरा

BMW ने M2 कॉम्पिटिशन का नया मॉडल उतारा, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान...

अगला लेख