Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ऑस्ट्रेलिया ने विश्व चैंपियन टीम की तारीफों के पुल बांधे

हमें फॉलो करें ऑस्ट्रेलिया ने विश्व चैंपियन टीम की तारीफों के पुल बांधे
मेलबर्न , सोमवार, 30 मार्च 2015 (14:41 IST)
मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर अपनी सरजमीं पर विश्व कप जीतने वाली टीम और खिताब के साथ वनडे क्रिकेट से विदा लेने वाले कप्तान माइकल क्लार्क की जमकर तारीफ की है। देशभर के अखबारों ने पहले पन्ने पर टीम की जीत की खबर को छापा है।

‘द ऑस्ट्रेलियन’ अखबार ने कहा कि पिच परफेक्ट ऑस्ट्रेलिया ने 5वां विश्व कप जीतने का सपना पूरा किया। अखबार ने लिखा कि फाइनल में जीत के लिए न तो पसीना बहाना पड़ा और न ही किसी के दिल की धड़कनें थमीं।

माइकल क्लार्क की टीम ने एमसीजी पर न्यूजीलैंड को आसानी से हराया जिस तरह सेमीफाइनल में भारत को और क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को हराया था। 'सिडनी डेली टेलीग्राफ’ ने क्लार्क की विदाई पर फोकस किया जिन्होंने खिताब जीतने के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

इसने पहले पन्ने पर लिखा कि पप की परीकथा जैसी विदाई। ऑस्ट्रेलिया विश्व चैंपियन बना। इसने आगे लिखा कि खिताब जीतकर क्लार्क को अपने वनडे करियर का परीकथा की तरह अंत करने का मौका मिला। नवंबर में यह नामुमकिन लग रहा था, जब हैमस्ट्रिंग चोट ने उन्हें फिर धोखा दिया और विश्व कप विजेता टीम की कप्तानी की कोई संभावना नहीं लग रही थी। क्लार्क ने यह जीत अपने दिवंगत साथी खिलाड़ी फिल ह्यूज को समर्पित की।

क्रिकेट लेखक रिचर्ड हाइंड्स ने कहा कि कोई भी उपलब्धि फिलीप ह्यूज की दुखद मौत की दर्दनाक यादों को मिटा नहीं सकती। इतने दर्द को झेलने के बावजूद मिली यह जीत ऑस्ट्रेलिया के अनुभव, काबिलियत और धैर्य की बानगी देती है।

‘द ऐज’ अखबार ने कहा कि टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है लेकिन स्टीव स्मिथ के रूप में उसके पास काबिल कप्तान होगा। फेयरफेक्स मीडिया के लिए मैल्कम नाक्स ने लिखा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की 2 पीढ़ियों के प्रतिनिधि क्लार्क और स्मिथ टीम को 5वें विश्व खिताब तक ले गए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi