क्या है 'टाइटैनिक पार्ट-2' के वीडियो की हकीकत..

शनिवार, 7 जुलाई 2018 (11:01 IST)
सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो ‘टाइटैनिक पार्ट-2’ नाम से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक नाले में एक मशीन पर सवार कुछ लोग दिख रहे हैं। यह मशीन कचरा साफ करने की लग रही है। जब मशीन कचरा साफ करने की कोशिश करती है, तो यह अपना संतुलन खो देती है और पानी में पलट जाती है। जिसके बाद इस पर सवार लोग पानी में गिर जाते हैं।
 
इस वीडियो पर ‘टाइटैनिक पार्ट-2’ का कैप्शन लगाकर अलग-अलग जगह का बताते हुए सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। कोई इसे गोरखपुर का बता रहा है, कोई लुधियाना का, कोई दिल्ली तो कोई इंदौर का। 
 
आइए जानते हैं, क्या है इस वीडियो की सच्चाई?
 
यह वीडियो जून 2016 का है और गोवा की राजधानी पणजी का है। दरअसल, शहर के बीचों बीच से गुजरने वाली सेंट इनेज क्रीक नहर की सफाई के लिए पणजी नगर निगम ने जलकुंभी हटाने वाली 15 लाख रुपए की मशीन अमेरिका से मंगवाई थी। तो इसके इस्तेमाल का तरीका बताने के लिए पणजी के तत्कालीन मेयर सुरेंद्र फुरतदो मीडियाकर्मियों को इस मशीन पर ले गए।
 
जब यह मशीन तट पर पहुंची और क्रेन ने कुछ जलकुंभियों और कचरे को उठाया तो मशीन का एक हिस्सा उठ गया। जितने भी लोग उस पर सवार थे, उन्होंने मजबूती से एक हिस्सा पकड़ लिया, लेकिन मशीन पलटने के कारण कुछ सेकंड के भीतर ही मेयर और अन्य लोग गंदे पानी में गिर गए। हालांकि, इस घटना में किसी को चोट नहीं आई थी और सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था।
 
26 जून 2016 को हमारी वेबसाइट पर प्रकाशित की गई इस खबर का स्क्रीनशॉट..
 
देखें वीडियो-
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन !

LOADING