क्या शाहरुख खान ने कहा था.. मोदी PM बने तो मैं देश छोड़ दूंगा.. जानिए सच..

किसी को ये शाहरुख हकला दिखे तो बोलना कि 5 साल होने को आ गए, अभी तक भारत क्यों नही छोड़ा इसने’ संदेश के साथ बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान का एक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में शाहरुख ने लिखा है- ‘अगर मोदी प्रधानमंत्री बने तो मैं ट्विटर ही नहीं बल्कि देश भी छोड़ दूंगा’। इस ट्वीट के पृष्ठभूमि में सुदर्शन न्यूज का लोगो है।

फेसबुक पेज ‘I Support Narendra Bhai Modi Bjp’ ने यह पोस्ट किया है, जिसे  लगभग 3500 बार शेयर किया जा चुका है और लगभग 2300 लोगों ने इस पोस्ट पर रिएक्ट किया है। यही पोस्ट ‘BJP Khargone Barwani’ नाम के फेसबुक पेज से भी शेयर किया गया है। पोस्ट के वायरल होने बाद कमैंट बॉक्स में लिखी गई बातों से साफ अंदाजा लगता है कि लोगों ने एक बार फिर से इस फेक न्यूज पर भरोसा कर लिया है।





क्या है सच..

आपको बता दें कि यह ट्वीट सिर्फ फेक ही नहीं बल्कि चार साल पुराना भी है। मॉर्फ की गई ये ट्वीट पहली बार 2014 में वायरल हुई थी। तभी शाहरुख खान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से स्पष्टीकरण जारी किया था कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है।

Good time to tell all fools who r talking of a tweet that I didn't tweet, u suck as much as the grammar of that fake tweet & I'm being kind.

— Shah Rukh Khan (@iamsrk) May 18, 2014


यह पूरा मामला तब शुरू हुआ जब विवादित एक्टर कमाल आर खान, जो ट्विटर पर अपना नाम संक्षिप्त रूप से KRK लिखते हैं, ने ट्वीट किया- ‘अपने वादे के मुताबिक मैं हमेशा लिए भारत छोड़कर जा रहा हूं। मुझे नहीं पता SRK (शाहरुख) और अन्य अपना वादा निभाते हैं, लेकिन मैं निभा रहा हूं’।

आपको बता दें कि कमाल आर खान ने 27 अगस्त 2012 को ट्वीट किया था- ‘ये मेरा पूरे देश को चैलेंज है कि अगर नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री बने तो मैं सिर्फ ट्विटर ही नहीं बल्कि ये देश भी छोड़कर चला जाउंगा’।

गौर करने वाली बात यह है कि सुदर्शन चैनल ने उस वक्त इस फेक ट्वीट पर एक शो भी रखा था और इसका वीडियो ट्वीट भी किया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING