केरल बाढ़: सेना के ‘जवान’ ने CM पर लगाया बचाव अभियान में बाधा डालने का आरोप, जानिए वायरल वीडियो का सच

सोमवार, 20 अगस्त 2018 (16:40 IST)
केरल में इस समय भारी बारिश के कारण आई बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। प्रशासन, सेना और अर्धसैनिक बल राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं। चाहे वह सेलेब्रिटी हो या आम जनता.. सब अपने-अपने स्तर पर मदद करने में लगे हुए हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर आए एक वीडियो ने खलबली मचा दी है, जिसमें सेना की वर्दी पहने एक जवान केरल के CM पिन्नरई विजयन की आलोचना करता दिख रहा है।

क्या है उस वायरल वीडियो में..

वीडियो में सेना की वर्दी पहने एक शख्स CM विजयन पर चेंगन्नूर में सेना के बचाव अभियान में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कह रहा है- ‘आप सेना से इतना बैर क्यों रखते हैं। क्योंकि आपके एक मंत्री कोडियारी बालाकृष्णन नहीं चाहते कि आपके राज्य में सेना आए। हमें हमारा काम करने दीजिए। हम आपका राज्य आपसे छीन नहीं रहे हैं। हमसे डरिए मत। क्या आपको अपने राज्य के लोगों की चिंता नहीं है। हम देश में पहले भी इस तरह के ऑपरेशन चला चुके हैं हमारे लिए ये कोई नई बात नहीं है।’

 
इस वीडियो के वायरल होते ही भारतीय सेना को सफाई देना पड़ा। भारतीय सेना ने इस फेक वीडियो के बारे में जानकारी देते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि यह शख्स फर्जी है, जो केरल में बचाव और राहत प्रयासों के बारे में गलत जानकारी देकर भ्रम फैला रहा है।

Imposter wearing Army combat uniform in video spreading disinformation about rescue & relief efforts. Every effort by all & #IndianArmy aimed to overcome this terrifying human tragedy.Forward disinformation about #IndianArmy on WhatsApp +917290028579. We are at it #KeralaFloods pic.twitter.com/ncUR7tCkZW

— ADG PI - INDIAN ARMY (@adgpi) August 19, 2018


बता दें कि केरल में बाढ़ से मची त्रासदी में अब तक लगभग 400 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक केरल में इस मानसून में सामान्य से 42 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है। वहीं सर्वाधिक प्रभावित जिले इडुक्की में सामान्य से 92 फीसदी ज्यादा और पलक्कड में समान्य से 72 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING