योगी आदित्यनाथ को घेरने के लिए फर्जी फोटो ट्वीट कर बुरे फंसे दिग्विजय सिंह, यूजर्स ने जमकर किया ट्रोल

गुरुवार, 4 अक्टूबर 2018 (17:54 IST)
कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधने के लिए कबाड़ हो चुकीं 108 ऐंबुलेंसों की तस्वीर ट्वीट कर लिखा- ‘उत्तर प्रदेश की हालत क्या कर दी योगी आदित्यनाथ ने, अखिलेश यादव द्वारा चलवाई गई 108, 102 एंबुलेंस खड़ी जंग खा रही हैं और जनता अपने बीमार परिवार वालों को ठेलों पर अस्पताल ले जा रही है।’

ये उत्तर प्रदेश की हालत क्या कर दी योगी जी ने, अखिलेश यादव जी द्वारा चलवाई गई 108,102 एम्बूलेंस खड़ी जंग खा रही है और जनता अपने बीमार परिजनों को ठेलो पर अस्पताल ले जा रही है॥
#वाह_योगी_जी_वाह#
#बेशरमी_की_भी_हद_होती_है#

रजत यादव pic.twitter.com/zWJr8CugHY

— digvijaya singh (@digvijaya_28) October 3, 2018


वैसे दिग्विजय सिंह चले तो थे CM योगी का शिकार करने, लेकिन खुद ही शिकार हो गए। कई लोगों ने उस तस्वीर को जूम करके एंबुलेंस पर लिखी तेलुगु भाषा और अंग्रेजी में लिखे ‘Government of Andhra Pradesh’ पढ़ लिया। इसके बाद कई लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जबकि कई ने इस हास्यास्पद स्थिति पर मजाक उड़ाने पर भी कोई कसर नहीं छोड़ी।

कई अन्य यजूर्स और फेसबुक पेज ने भी इस तस्वीर को उत्तर प्रदेश का बताकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है।



आपको बता दें कि इससे पहले भी दिग्विजय सिंह पाकिस्तान के एक मेट्रो पिलर को भोपाल का रेलवे ब्रिज बताकर अपनी फजिहत करवा चुके हैं।

क्या है इस तस्वीर का सच..

वायरल तस्वीर को गूगल पर इमेज सर्च करने से हमें यही तस्वीर तेलुगू न्यूज साइट ‘Sakshi’ पर मिली। यह आलेख 22 सितंबर, 2018 का था और तस्वीर के लिए कैप्शन लिखा था- ‘ఆపత్కాల వరదాయిని 108 అటకెక్కింది..!’ , जिसका अर्थ हमने हमारी तेलुगू टीम से जानाआपताकाल स्थिति में वरदान 108 अब संकट में’। न्यूज पोर्टल ने तस्वीर के लिए विजयवाड़ा के किशोर को क्रेडिट दिया था।

हमारी पड़ताल में हमने पाया कि वायरल तस्वीर उत्तर प्रदेश की नहीं बल्कि आंध्र प्रदेश की है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING