कोबरा के सिर से निकली लाल रोशनी, देखकर आप भी रह जाएंगे दंग, वायरल हुई तस्वीर

गुरुवार, 25 अक्टूबर 2018 (12:05 IST)
कर्नाटक के चिकमंगलुरु में एक अनोखा सांप लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है। चिकमंगलुरु के होलमाकी गांव में उस वक्त लोग चौंक उठे जब खेत में उन्हें दुर्लभ प्रजाति का कोबरा सांप दिखाई दिया। दरअसल, कोबरा सांप के सिर पर लाल रंग की एक रोशनी थी, जिसे देखने लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और लोग उसकी पूजा भी करने लगे। सोशल मीडिया पर इस लाल रोशनी वाले सांप का वीडियो वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में एक कुत्ता कोबरा सांप के सामने भौंकता दिखाई दे रहा और सांप के सिर पर लाल रंग की रोशनी नजर आ रही है।

दरअसल, होलमाकी गांव के एक खेत में बैठे सांप को देखने के बाद एक कुत्ता उसपर जोर-जोर से भौंकने लगता है। कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनकर जब खेत का किसान वहां पहुंचाता है, तो वह सांप के सिर पर लाल रोशनी को देखकर भौचक्का रह जाता है। उसने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला, जो अब वायरल हो रहा है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक यह सांप यहां एक किसान के खेत में अक्सर नजर आता है। लोगों को मानना है कि उस सांप में दैवीय शक्ति है और इसलिए वह उस सांप की पूजा भी करने लगे हैं।

हालांकि इस बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि यह कोई चमत्कार नहीं है। किसी भी प्रजाति के सांप के सिर से रोशनी नहीं निकलती है। धूप के कारण सांप के सिर पर रोशनी दिखाई दे रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING