बच्चों को ‘अश्लील डांस’ सिखाने वाला ‘कॉन्वेंट स्कूल’...जानिए इस VIRAL वीडियो की सच्चाई..

Webdunia
मंगलवार, 11 सितम्बर 2018 (13:38 IST)
सोशल मीडिया पर स्कूल के बच्चों का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ लड़के और लड़कियाँ स्कूल यूनिफॉर्म में डांस करते दिख रहे हैं। लेकिन उनके नाचने का तरीका थोड़ा आपत्तिजनक लग रहा है। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो किसी कॉन्वेंट स्कूल का है। लोग इस वीडियो को शेयर करते हुए कह रहे हैं कि कॉन्वेंट स्कूलों में गलत संस्कार सिखाए जा रहे हैं। इस वीडियो के साथ में कैप्शन लिखा जा रहा है- ‘ये संस्कार सिखाये जाते है कान्वेंट स्कूलों में’।

लोग नाराज़गी जताते हुए यह भी लिख रहे हैं कि ‘क्या यही सब सीखने के लिए आप लोग अपने बच्चों को कान्वेंट स्कूल में भेज रहे, स्वयं देख कर निर्णय लीजिए क्या इस प्रकार के कुकृत्य द्वारा निर्माण होगा बच्चों के भविष्य का, क्या यही है सभ्यता-संस्कृति भारत की, किसी भी विद्यालय से इस प्रकार के कुकृत्य की कल्पना की जा सकती है, पराकाष्ठा है यह तो.. व्यभिचारिता एवं कुकृत्य घृणित हैं यह.. आप लोग सोचिए’ और कॉन्वेंट स्कूलों का बहिष्कार करने की बात कर रहे हैं।

क्या है सच..

जब हमने इस वीडियो के बारे में सर्च किया तो पता चला कि यह वीडियो तो हमारे देश का है ही नहीं.. बल्कि क्यूबा का है। साथ ही यह भी पता चला कि यह वीडियो दो साल पुरानी है। क्यूबा की राजधानी हवाना से 300 मील दूर के शहर कैमिगी में यह वीडियो बनाया गया था। वीडियो में दिख रहे डांस फॉर्म को ट्वर्किंग कहा जाता है।

डेली मेल के अनुसार, इन्हीं में से एक बच्चे के पिता ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था, जिसके बाद इस वीडियो पर मिली-जुली प्रतिक्रियाएँ आईं थीं। कुछ बच्चों के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आपत्ति दर्ज करवाई थी और कुछ परिजनों ने इसे आर्ट का एक टाइप मानकर प्रोत्साहन दिया था।

हमारी पड़ताल में इस वीडियो को लेकर किया जा रहा दावा झूठा साबित हुआ, यह देश के किसी कॉन्वेंट स्कूल का न होकर क्यूबा का निकला।

वायरल वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

किस करते वक्त इसलिए पति की जीभ काट दी

राहुल गांधी को मिला पाकिस्‍तान का समर्थन, फवाद के बाद पूर्व गृहमंत्री मलिक का ट्वीट

यूसी ब्राउजर का भारतीय बाजार में नया वर्जन लांच

किस वार को जन्मे हैं आप? जानिए वार अनुसार अपना स्वभाव...

भारती सिंह और उनके पति हर्ष अस्पताल में भर्ती

सम्बंधित जानकारी

चौंकाने वाली रिपोर्ट, शराब पीने से हर साल होती है 30 लाख लोगों की मौत

अब जियो टीवी पर देख सकेंगे क्रिकेट मैच

खुशखबर, नौकरी जाने पर मिलेगा पैसा, मोदी सरकार की नई योजना

जेट एयरवेज में नहीं मिलेगा मुफ्त भोजन

जान लीजिए वह 16 कारण जिनसे लगता है पितृ दोष...

शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 29 पैसे गिरा

अब चीन की सीमा के पास उतर सकेंगे एयरफोर्स के विमान

मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर की गोली मारकर हत्या, ड्राइवर को भी मारा

स्विट्जरलैंड के दूसरे प्रांत में भी बुर्के पर लगा प्रतिबंध

कांगो में विद्रोहियों का हमला, 14 नागरिकों की मौत

अगला लेख