विंबलडन चैंपियन नोवाक जोकोविच को रोजर्स कप में नौसीखिए से हारे

शुक्रवार, 10 अगस्त 2018 (18:37 IST)
टोरंटो। यूनान के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए विंबलडन चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में 6-3 6-7 6-3 से उलटफेर का शिकार बना लिया।
 
 
शीर्ष वरीय स्पेन के राफेल नडाल ने स्विटजरलैंड के स्टेनिसलास वावरिंका को 7-5 7-6 से हराया और अगले दौर में वह मारिन सिलिच से भिड़ेंगे जिन्होंने अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को 6-3 6-2 से मात दी। 
 
स्टेफानोस ने बेहतरीन फोरहैंड लगाया जबकि पहला मैच प्वांइट जीतने के करीब नौवीं सीड जोकोविच हैरान रह गए। यूनानी खिलाड़ी ने जीत के तुरंत बाद कहा, दुनिया के किसी भी बच्चे के लिए जो टेनिस खेल रहा है यह सपना है कि वह जोकोविच जैसे बड़े खिलाड़ियों को हरा सके। मैं इसे अपने जीवन का सबसे अच्छा क्षण मानता हूं। मैंने कभी इतने बड़े खिलाड़ी को हराने के बारे में नहीं सोचा था। मेरे मन मे नोवाक के लिए बहुत सम्मान है। 
 
इस सप्ताह रविवार को 20 साल के होने जा रहे स्टेफानोस ने मैच में बेहतरीन सर्विस और फोरहैंड लगाए और जोकोविच को मात दी जिन्होंने गत माह ऑल इंग्लैंड क्लब में अपना 13वां ग्रैंड स्लेम जीता था। स्टेफानोस और जोकोविच के बीच मैच रोमांचक रहा और दूसरे सेट में गलतियों के कारण यूनानी खिलाड़ी सेट हार गए और मैच निर्णायक सेट में पहुंच गया। 
 
हालांकि स्टेफानोस ने फिर तीसरे सेट में जोकोविच की सर्विस ब्रेक करते हुए 2-0 की बढ़त बनाई और लगातार अंक लेते रहे। एथेंस के रहने वाले युवा खिलाड़ी वाशिंगटन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे जहां वह विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव से हार गए थे। लेकिन उन्हें चौथे दौर में भी फिर ज्वेरेव से भिड़ना होगा जिन्होंने रूसी क्वालिफायर डानिल मेदवेदेव को 6-3 6-2 से हराया। 
 
अन्य मैचों में चौथी सीड केविन एंडरसन ने बेलारूसी क्वालिफायर इलिया इवाश्का को 7-5 6-3 से हराया। पांचवीं सीड ग्रेगोर दिमित्रोव ने अमेरिका के फ्रांसिस टियाफोए को 7-6 3-6 7-6 से मात दी। रूस के कारेन खाचानोव ने अमेरिका के जॉन इस्नर को 7-6 7-6 से हराया। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING