हरिकृष्णा जिब्राल्टर में संयुक्त रुप से तीसरे स्थान पर

शुक्रवार, 6 फ़रवरी 2015 (18:56 IST)
जिब्राल्टर। भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा और बी अधिबान ने जिब्राल्टर शतरंज महोत्सव के आखिरी दौर में मनमाफिक परिणाम हासिल करके संयुक्त तीसरा स्थान हासिल किया। 
हरिकृष्णा का सामना हिकारू नकामुरा से था। वह छह घंटे तक मुकाबले में रहे और आखिर में ड्रा कराने में सफल रहे। नकामुरा ने संभावित दस में 8.5 अंक हासिल करके टूर्नामेंट जीता। 
 
अधिबान के लिए चुनौती आसान नहीं थी लेकिन वह आखिरी दौर में पिछले साल के विजेता बुल्गारिया के इवान चेपारिनोव को हराने में सफल रहे। विश्व महिला चैंपियन चीन की यिफान होउ ने इंग्लैंड के डेविड होवेल के खिलाफ जीत का मौका गंवाया। होवेल आठ अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहे। 
 
हरिकृष्णा और अधिबान सहित नौ खिलाड़ी तीसरे स्थान पर रहे। इनमें यिफान होउ, रूस के निकिता विटिगोव और मैक्सिम मैटलाकोव, बुल्गारिया के वेसलिन टोपालोव, जर्मनी के डेनिस वेगनर, चीन के वेई ई और पराग्वे के एक्सेल बाचमैन शामिल हैं। 
 
यिफान होउ टूर्नामेंट में महिलाओं में शीर्ष पर रही और इसके लिए उन्हें 15000 पाउंड  (लगभग 14.5 लाख रुपए) मिले। भारत की पदमिनी राउत ने आखिरी दौर में डेविड एंटन गुजारो को बराबरी पर रोका। राउत ने टूर्नामेंट के दौरान ग्रैंडमास्टर नार्म हासिल किया और इसके अलावा उन्हें पांच लाख रुपए का पुरस्कार भी मिला। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!