रोजर्स कप : विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव भी बने स्टेफानोस का शिकार

शनिवार, 11 अगस्त 2018 (13:30 IST)
टोरंटो। गैर वरीय 19 साल के यूनानी खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने अपने करियर की शानदार जीतों का सिलसिला शनिवार को भी बरकरार रखते हुए विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी एलेक्सांद्र ज्वेरेव को भी रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट में अपना शिकार बना लिया।
 
 
गत चैंपियन जर्मनी के ज्वेरेव से वाशिंगटन ओपन में हार चुके स्टेफानोस ने अपना पिछला बदला चुकता करते हुए 3-6, 7-6, 6-4 से जीत अपने नाम की और पुरूष एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
 
विंबलडन चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को पिछले राउंड में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाले स्टेफानोस को हालांकि जर्मन खिलाड़ी ने शुरूआत में कड़ी चुनौती दी और वह पहला सेट 3-6 से हारने के बाद दूसरे सेट में भी 2-5 से पिछड़ गए। उस समय तक यूनानी खिलाड़ी के जीतने की कोई संभावना नहीं थी।
 
लेकिन स्टेफानोस ने दो मैच प्वांइट बचाते हुए अपनी लय कायम रखी और दूसरे सेट के मैराथन टाईब्रेक में ज्वेरेव को हराकर स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। तीसरे सेट में ज्वेरेव ने कई बेजां भूलें कीं जिनकी उम्मीद नहीं थी और मैच प्वांइट पर उनके डबल फाल्ट ने विश्व के 27वें नंबर के खिलाड़ी को जीत दिला दी।
 
स्टेफानोस की विश्व के शीर्ष 10 खिलाड़ियों पर यह लगातार तीसरी जीत है। उन्होंने टूर्नामेंट के पिछले दो राउंड में डॉमिनिक थिएम और फिर जोकोविच को हराया था। मैच के बाद उत्साहित दिख रहे युवा खिलाड़ी ने कहा कि मैं तो बहुत दुविधा में हूं, क्या यह सच है। यह दिखाता है कि मेहनत से आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं।
 
ज्वेरेव इस हार से इस कदर नाराज़ दिखे कि उन्होंने यूनानी खिलाड़ी को मैच जीतने के बाद बधाई भी नहीं दी। जर्मन खिलाड़ी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि स्टेफानोस ने बहुत अच्छा खेला। मुझे लगता है कि मैच कई स्तर पर बकवास था। मैं सच बोल रहा हूं। आज का मैच सबसे बकवास था और स्टेफानोस ने तो और भी बेकार खेला। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING