राष्ट्रीय सीनियर कुश्ती में हर दिन होंगे 500 मुकाबले

मंगलवार, 14 नवंबर 2017 (23:28 IST)
इंदौर। शहर के अभय प्रशाल में 15 से 18 नवम्बर तक पहली बार हो रही 62वीं राष्ट्रीय सीनियर कुश्ती स्पर्धा में प्रतिदिन 500 मुकाबले खेले जाएंगे, जिन्हें 100 से अधिकर रै‍फरियों की टीम संचालित करेगी। यह जानकारी मध्यप्रदेश कुश्ती संघ के सचिव पप्पू यादव ने दी। 
 
उन्होंने बताया कि 15 नवम्बर को दोपहर 12 बजे सभी प्रदेशों के अध्यक्ष व सचिव की बैठक होगी। 12:30 से 1:30 बजे तक रैफरी क्लीनिक का आयोजन किया जाएगा। दोपहर 2 से 3 बजे तक टीम मैनेजरो की बैठक होगी। शाम 4 से 5 के मध्य पहलवानों का चिकित्सा परीक्षण होगा तथा शाम 5 से 5:30 तक वजन प्रकिया आयोजित की जाएगी। 16 नवम्बर को सुबह 9 बजे से मुकाबलों की शुरुआत होगी।
यादव के अनुसार सभी प्रदेशों की टीमें यहां पहुंच चुकी हैं लेकिन सितारा पहलवान सुशील कुमार, साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया व फोगट बहनें बुधवार को इंदौर पहुंचेंगी। विभिन्न टीमों के पहलवान, कोच और मैनेजरों ने अभय प्रशाल की व्यवस्था पर संतोष जताया और कहा कि यह आयोजन कोलकाता के पिछले आयोजन से भी ज्यादा सफल होगा।
 
अभय प्रशाल में देर शाम यहां विभिन्न पहलवानों ने खुद ही भार मशीन पर खड़े होकर यह देखा कि कहीं वजन ज्यादा तो नहीं हो गया। जब पहलवान अपना भार ले रहे थे, तब वहां भारतीय ग्रीको रोमन कुश्ती के चीफ कोच कुलदीप सिंह भी मौजूद थे। 
 
मंगलवार को राष्ट्रीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता की तमाम तैयारियों का अवलोकन करने के लिए मध्यप्रदेश ओलंपिक संघ के अध्यक्ष और इंदौर के विधायक रमेश मैंदोला भी पहुंचे। उनके अलावा म.प्र. कुश्ती संघ के अध्यक्ष डॉ. मोहन यादव, नंदकिशोर पहाड़िया, राकेश यादव, वीरेंद्रसिंह ठाकुर ने भी तैयारियों का जायजा लिया।
 
इस मौके पर मैंदोला व यादव ने कहा कि यह आयोजन यादगार अंदाज में आयोजित किया जाएगा। यह शहर के लिए गर्व की बात है कि एक साथ इतने नामी पहलवान शिरकत कर रहे हैं। यह शहर हमेशा अपनी मेहमाननवाज के लिए मशहूर रहा है और यह गरिमा इस आयोजन में भी कायम रहेगी। (वेबदुनिया न्यूज) 

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें!
LOADING