योगी आदित्यनाथ के समक्ष पुलिस अधिकारी ने वर्दी में टेका मत्‍था, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

शनिवार, 28 जुलाई 2018 (13:24 IST)
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के एक पुलिस अधिकारी की एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर में पुलिस अधिकारी राज्‍य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चरणों में नतमस्तक है और आशीर्वाद ले रहा है। लोग पुलिसकर्मी की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

 
खबरों के मुता‍बिक, गोरखपुर में तैनात एक पुलिस अधिकारी की मुख्‍यमंत्री योगी के साथ तस्वीरें इस समय चर्चा का केंद्र बनी हुई हैं। इन तस्वीरों में एक पुलिस अधिकारी मुख्‍यमंत्री योगी के सामने घुटनों के बल हाथ जोड़कर बैठा हुआ है। योगी ने इस दौरान पुलिस अधिकारी के माथे पर तिलक भी लगाया। योगी गोरखनाथ मंदिर के महंत भी हैं।

 
इस अधिकारी का नाम प्रवीण कुमार सिंह है, जिसने खुद अपने फेसबुक पर तस्वीरें शेयर की हैं। प्रवीण कुमार इस समय गोरखपुर के गोरखनाथ इलाके में सर्किल ऑफिसर है और उसके जिम्मे कई पुलिस स्टेशन हैं। तस्वीरों को शेयर करते हुए प्रवीण कुमार सिंह ने फेसबुक पर लिखा है कि वह गुरु पूर्णिमा के मौके पर मुख्‍यमंत्री से नहीं गोरखनाथ मंदिर के महंत से आशीर्वाद ले रहा है।
लेकिन इन तस्वीरों के सामने आने के बाद नई बहस शुरू हो गई है कि क्या पुलिस की वर्दी पहनकर इस अधिकारी को ऐसा करना चाहिए। फेसबुक और ट्विटर पर इसके पक्ष और विपक्ष हर तरह से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली में ही इस तरह के विवाद के बाद एक पुलिस के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया था, क्‍योंकि यह पुलिस अधिकारी एक साध्वी से आशीर्वाद ले रहा था।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING