उनका काम आलोचना करना है और हमारा काम विकास करना है -दिनेश शर्मा

कानपुर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा की देश व प्रदेश में विकास तेजी से हो रहा है और जनता भी इस बात को अच्छी तरह से जान चुकी है, इसीलिए विपक्ष छोटी-छोटी बातों पर यानी मुद्दा विहीन मामलों की आलोचना कर रहा है लेकिन हमने भी तय कर लिया है कि विपक्ष जितनी आलोचना करेगा, हम उतनी ही तेजी से विकास करेंगे। 
 
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जोड़ी के नेतृत्व में समग्र विकास हो रहा है, इसीलिए विपक्ष को चिंता सता रही है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे प्रगति का रास्ता खोलेगा इसी तरह बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे और डिफेंस कॉरीडोर से प्रदेश की जनता को बहुत बड़ा लाभ मिलने जा रहा है। 
 
शर्मा के अनुसार किसानों को लागत मूल्य से डेढ़ गुना भुगतान किया जा रहा है और पंडित दीनदयाल के विचार अंत्योदय की प्रेरणा से गरीब, कमजोर तबके के लोगों के लिए विभिन्न योजनाएं पारदर्शिता के साथ संचालित की जा रही हैं। इसी को देखते हुए विपक्ष मुद्दा विहीन बातों पर आलोचना करता है।
 
उन्होंने कहा कि विपक्ष को चिंतित होना लाजिमी भी है लेकिन हमे इससे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है। विपक्ष जितना तेजी से आलोचना करेगा हम लोग उतना ही तेजी से विकास कर उनकी बोलती बंद करने का काम करेंगे। 
उन्होंने तंज कसते हुए कहा उनका काम आलोचना करना है और हमारा काम विकास करना है। उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पूरे प्रदेश का वातावरण बदल रहा है कार्यकर्ताओ में केंद्र व प्रदेश सरकार के कार्यों को लेकर काफी उत्साह है और जनता में एक आशा जगी है। उन्होंने भाजपा सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि अब उत्तर प्रदेश में 20 हवाई अड्डे होने जा रहे हैं, जिससे लोग रेल के किराए पर आसानी से हवाई सफर कर सकेगें।
 
कौन गले लगा या गले पड़ गया-
पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि संसद में कौन गले लगा या गले पड़ गया, इसकी व्याख्या नहीं कर सकता लेकिन यह जरूर कह रहा हूं कि प्रधानमंत्री ने संसद की प्रतिष्ठा को  बरकरार रखा है। देश की जनता ने सब कुछ देख लिया है और मन भी बना लिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर भारी बहुमत से केन्द्र में मोदी की सरकार बनानी है। 
 
सर्वश्रेष्ठ अधिनियम है शुल्क निर्धारण अधिनियम-
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि निजी स्कूलों की मनमानी को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने जो शुल्क निर्धारण अधिनियम लागू किया है, वह देश का सर्वश्रेष्ठ अधिनियम है। यह उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए गर्व की बात है। 
उन्होंने कहा कि इस अधिनियम को कुछ एसोसिएशन सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी जिसे हाल में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

अब कोई भी स्कूल हर साल फीस नहीं बढ़ा पाएगा और अधिनियम के तहत ही फीस ले सकेगा। इसके साथ ही कोई भी स्कूल अभिभावकों को बाध्य नहीं करेगा कि हमारे यहां से ही छात्र से संबंधित जूते-मोजे व किताबें खरीदे। अगर किसी अभिभावक को ऐसा लगता है कि अधिनियम के खिलाफ स्कूल मनमानी कर रहा है तो मंडलायुक्त से शिकायत कर सकते हैं और कार्रवाई जरूर होगी।
 
 
भीड़ तंत्र को जान लेने का अधिकार नहीं-
राजस्थान के अलवर में एक समुदाय विशेष के व्यक्ति की हत्या को लेकर उप मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा कि भीड़ तंत्र को किसी की जान लेने का अधिकार नहीं है। इस मामले को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी संसद में सरकार का पक्ष रख चुके हैं। 
 
अब यही काम बचा हुआ है-
जब उनसे पूछा गया कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि आरोपी जब जेल से छूटकर आएंगे तो भाजपा नेता माला पहनाएगें। इस सवाल पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव के पास अब यही काम बचा हुआ है क्योंकि जनता उनको ऐसा बाहर का रास्ता दिखाया है कि वह कभी सोचें भी नहीं होंगे। 
 
सनद रहे कि उप मुख्यमंत्री रविवार को कानपुर आए और तीन घंटे तक रूककर निजी कार्यक्रमों में भाग लिया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई, जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी, जिलाध्यक्ष भाजयुमो प्रमोद विश्वकर्मा, शिवकुमार मिश्रा, मनोज शास्त्री आदि मौजूद रहे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING