इस स्कूल में शुक्रवार होता है साप्ताहिक अवकाश

शनिवार, 21 जुलाई 2018 (15:41 IST)
प्रतिकात्मक फोटो
देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक परिषदीय सरकारी स्कूल में साप्ताहिक अवकाश रविवार की बजाय शुक्रवार को होना पाया गया है। सलेमपुर के खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानचंद मिश्र को सूचना मिली थी कि प्राथमिक स्कूल नवलपुर में तैनात प्रधानाध्यापक शुक्रवार को स्कूल बंद रखते हैं।
 
 
इसकी जांच के लिए उन्होंने एबीआरसी देवी शरण सिंह और एनपीआरसी हरेंद्र द्विवेदी को कल विद्यालय भेजा। दोनों अधिकारियों को स्कूल बंद मिला। यही नहीं स्कूल की इमारत पर प्राथमिक विद्यालय नवलपुर की जगह इस्लामिया प्राइमरी स्कूल नवलपुर लिखा हुआ पाया गया।
 
शिक्षा अधिकारियों ने स्कूल के प्रधानाध्यापक खुर्शीद अहमद को फोन कर सभी पत्रावलियों के साथ बीआरसी पर बुलाया। पत्रावलियों की जांच में पाया गया कि सालों से यह विद्यालय शुक्रवार को बंद रहता है जबकि रविवार को खोला जाता है। मिड डे मील 'एमडीएम' रजिस्टर की जांच में भी इसकी पुष्टि हुई है।
 
सूत्रों के अनुसार इस स्कूल में पंजीकृत 91 छात्रों में से करीब 95 फीसदी मुस्लिम समुदाय के हैं, इसलिए जुमे को विद्यालय बंद कर रविवार को खोलते हैं। प्रधानाध्यापक ने यह भी दावा किया कि वह 2008 में इस विद्यालय पर आए उसके पहले से ही यहां यह परंपरा चली आ रही है। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING