उत्तर प्रदेश में 30 आईपीएस अधिकारियों के तबादले

बुधवार, 29 अगस्त 2018 (00:52 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 30 अधिकारियों के तबादले करने के आदेश जारी कर दिए हैं।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार को इसी पद पर मेरठ की कमान सौंपी गई है। मुजफ्फरनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनन्त देव को कानपुर का नया एसएसपी बनाया गया है। अमरोहा के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह को पदोन्नति करते हुए मुजफ्फरनगर का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

सूत्रों के अनुसार श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार-चतुर्थ को कासगंज इसी पद पर भेजा गया है जबकि गौतमबुद्धनगर के अपर पुलिस अधीक्षक का तबादला पुलिस अधीक्षक के तौर पर श्रावस्ती किया गया है। रामपुर के पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा को अमरोहा का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। संतकबीरनगर के पुलिस अधीक्षक शैलेष को बागपत इसी पद पर भेजा गया है।

सूत्रों ने बताया कि गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक नगर आकाश तोमर का तबादला पूर्वी उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर कर दिया गया है। कासगंज के पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा को रामपुर का पुलिस कप्तान बनाया गया है। एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह की नई तैनाती औरैया की गई है। बागपत के पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश को हाथरस भेजा गया है।

सूत्रों ने बताया कि मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी को एटा का नया एसएसपी बनाया गया है जबकि जिले के मौजूदा एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया को इसी पद पर फैजाबाद भेजा गया है। बांदा की पुलिस अधीक्षक शालिनी को मिर्जापुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। जालौन के पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह को कन्नौज इसी पद पर भेजा गया है। कन्नौज के एसपी राठौर किरीट के हरिभाई को सोनभद्र की कमान सौंपी गई है।

सूत्रों ने बताया कि एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक एस.आनन्द को बांदा भेजा गया है जबकि अंबेडकरनगर के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र का तबादला फतेहगढ़ कर दिया गया है। हरदोई के पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा का स्थानान्तरण अंबेडकरनगर किया गया है जबकि एसटीएफ लखनऊ के एसपी आलोक प्रियदर्शी को हरदोई भेजा गया है।

एसटीएफ के एक अन्य एसपी डॉ.अरविंद चतुर्वेदी को जालौन का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। फैजाबाद के एसएसपी मनोज कुमार को सेनानायक 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर की तैनाती दी गई है जबकि सोनभद्र के एसपी राम प्रताप सिंह को लखनऊ सुरक्षा मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक बना कर भेजा गया है।

सूत्रों ने बताया कि मेरठ के एसएसपी राजेश कुमार पांडेय को पुलिस अधीक्षक (प्रशिक्षण एवं सुरक्षा) के पद पर लखनऊ भेजा गया है। फतेहगढ़ के पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा का तबादला यातायात निदेशालय में उप निदेशक के तौर पर किया गया है। पुलिस अधीक्षक औरैया नागेश्वर सिंह को पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) अभिसूचना के तौर पर लखनऊ भेजा गया है। हाथरस के एसपी घुले सुशील चंद्रभान को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से संबद्ध किया गया है।

जम्मू-कश्मीर काडर से प्रतिनियुक्ति पर आए सुनील गुप्ता को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय में पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है। इटावा के अपर पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के पद पर गौतमबुद्धनगर भेजा गया है। शामली के मौजूदा अपर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार अब गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक नगर की जिम्मेदारी संभालेंगे। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING