सेना पर हमले में एक श्रमिक की मौत, एलओसी पर घुसपैठिया ढेर

सुरेश डुग्गर

बुधवार, 5 सितम्बर 2018 (20:09 IST)
श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को सुरक्षाबलों का एक गश्ती दल आतंकी हमले में बाल-बाल बच गया। लेकिन इस दौरान एक बाहरी श्रमिक गोली लगने से जख्मी हो गया जिसकी बाद में मौत हो गई। इस बीच सेना ने राजौरी में घुसपैठ के प्रयास को नाकाम बनाते हुए एलओसी पर एक घुसपैठिए को मार गिराया और एक भागने में कामयाब रहा।
 
हमले के बाद भागने में कामयाब रहे आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में तलाशी अभियान चला रखा है। यहां मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह सेना की 55 आरआर का एक गश्तीदल लस्सीपोरा हाजीडार इलाके से गुजर रहा था। वहां एक जगह पहले ही आतंकी घात लगाए बैठे थे। जवानों को देखते ही आतंकियों ने अपने स्वचालित हथियारों से उन पर फायरिंग कर दी। जवानों ने खुद को किसी तरह बचाया और जवाबी फायर किया। करीब सात से आठ मिनट तक दोनों तरफ से गोलियां चलीं। इसके बाद आतंकी वहां से भाग निकले।
 
हालांकि मुठभेड़ में सैन्यदल या आतंकियों को किसी प्रकार का नुकसान पहु़ंचने की कोई सूचना नहीं है। लेकिन इस दौरान आतंकियों की फायरिंग की चपेट में आकर अर्जुन कुमार नामक एक बाहरी श्रमिक जख्मी हो गया। उसे उपचार के लिए श्रीनगर के अस्पताल मे दाखिल कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
 
एसपी पुलवामा चंदन कोहली ने बताया कि हाजीडार इलाके में आज सुबह आतंकियों ने एक सैन्य गश्ती दल पर हमला किया था। हमले में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान चलाया गया है।
 
इस बीच, राजौरी सेक्टर में सेना ने बुधवार को आतंकियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। वहीं, पुलवामा में आतंकियों ने सुरक्षा बलों के गश्ती दल पर हमला बोल दिया। सेना ने राजौरी जिले में केरी इलाके में एलओसी पर एक घुसपैठिए को मार गिराया जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING