अजमेर में मेयो कॉलेज के छात्र के साथ छह सहपाठियों ने किया दुष्‍कर्म, मामला दर्ज

गुरुवार, 2 अगस्त 2018 (15:24 IST)
अजमेर। अजमेर के मेयो बॉयज कॉलेज में पढ़ने वाले एक छात्र के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। यौन शोषण करने वाले उसी की कक्षा के ही छात्र बताए जा रहे हैं। पुलिस ने पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 
 
पुलिस के अनुसार, आरोपी छात्रों द्वारा धमकाने, मारपीट करने और उसका यौन शोषण किए जाने के बाद पीड़ित छात्र स्कूल की ऊंची दीवार फांदकर वहां से भागने में कामयाब हुआ। घटना के दो दिन बाद जब पीड़ित के पिता ने अपने पुत्र से बात करने के लिए मेयो स्कूल में फोन किया, तब उसके गायब होने की जानकारी उन्हें मिली।
 
दो दिन तक छात्र शिक्षण संस्था से गायब रहा, इसकी भनक ड्यूटी पर तैनात स्टाफ तक को नहीं लगी और तो और स्ट्डी के टाइम, हॉस्टल में और भोजन के समय भी किसी स्टाफ ने पीड़ित छात्र के बारे में पड़ताल नहीं की। संस्था में हड़कंप तो तब मचा जब पीड़ित के पिता ने बेटे के साथ हुए कुकृत्य की जानकारी संस्था प्रशासन को दी।
 
 
पीड़ित छात्र के पिता ने अजमेर एसपी राजेश सिंह को शिकायत दी। जिसके आधार पर अलवर गेट थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने घटना स्थल पर जाकर मौके का मुआयना किया। साथ ही पीड़ित छात्र की ओर से पुलिस को बताए नामजद तीन विद्यार्थियों से पूछताछ की गई। 
 
इसके अलावा अन्य छात्रों से भी पुलिस ने पूछताछ की है। इधर, शिक्षण संस्था का प्रशासन बदनामी के डर से सामने आने को तैयार नहीं है। वहीं शिक्षण संस्था के ऊंचे रसूख के चलते पुलिस अपना मुंह नहीं खोल रही। हमने जिला पुलिस अधीक्षक से इस मामले की जानकारी के लिए संपर्क साधा, लेकिन वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING