सिद्धू से अमरिंदर भी नाराज, कहा- पाक सेना प्रमुख को गले लगाना गलत

रविवार, 19 अगस्त 2018 (21:09 IST)
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाना सही नहीं था और यह पूरी तरह टालने योग्य था। अमरिंदर ने कहा कि जब हर दिन सरहदों पर भारतीय सैनिक शहीद हो रहे हैं तो सिद्धू को इससे बचना चाहिए था।
 
अमरिंदर ने कहा कि आखिर मारने के आदेश देने वाला तो सेना का प्रमुख ही होता है और सैनिक तो अपने प्रमुख के आदेशों का पालन ही करते हैं।
 
उन्होंने कहा कि हमारे सैनिकों की हत्याओं के लिए पाकिस्तान का सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा जिम्मेदार है और सिद्धू को उसके प्रति ऐसे संकेत का दिखावा नहीं करना चाहिए था।
 
सिद्धू के पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मुखिया के साथ बैठने के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हो सकता है कि कैबिनेट मंत्री को यह पता न हो कि उसके साथ कौन बैठा है और बैठने के इंतजाम भी उनके हाथों में नहीं थे। कैप्टन ने विपक्ष की सिद्धू का इस्तीफा लेने की मांग को हालांकि गैर-वाजिब बताते हुए खारिज कर दिया।
 
एक अन्य सवाल के जवाब में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि जहां तक सिद्धू के इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाने की बात है, क्रिकेट खेलने के समय के दौरान उसके पूर्व क्रिकेटर के साथ नजदीकी संबंधों के कारण निजी हैसियत में वह शामिल होने के लिए गए थे। (वार्ता) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING