आत्मदाह से पहले न्यायिक हिरासत में महंत परमहंस....

अवनीश कुमार

मंगलवार, 4 दिसंबर 2018 (20:04 IST)
अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर को लेकर सरकार को लगातार आत्मदाह करने की चेतावनी देने वाले तपस्वी छावनी के महंत परमहंस को आज अयोध्या की पुलिस ने गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में लिया है।
 
पुलिस के उच्च अधिकारियों का कहना है कि मीडिया के माध्यम खुद तपस्वी छावनी के महंत परमहंस यह जानकारी बार-बार दी जा रही थी कि 6 दिसंबर को आत्मदाह कर लेंगे इसलिए यह कार्रवाई आत्महत्या के प्रयास, शांति भंग और माहौल खराब करने के आरोप के तहत की है। उन्हें सीजीएम के कोर्ट में पेश किया गया है जहां उनकी सुरक्षा को देखते हुए न्यायिक हिरासत में रखा गया है।
 
गौरतलब है कि तपस्वी छावनी के महंत परमहंस ने कहा था कि केंद्र की मोदी सरकार पांच दिसंबर तक राम मंदिर के लिए स्पष्ट दिशानिर्देश जारी करे नहीं तो छह दिसंबर को वह आत्मदाह कर लेंगे और उन्होंने आत्मदाह के लिए तपस्वी छावनी में अपनी चिता सजा रखी थी और कुछ दिन पूर्व चिता पूजन भी किया था। इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई थी उसने उनकी चिता को हटा दिया था।
 
इस मामले को लेकर एसपी सिटी अनिल सिसोदिया ने बताया कि लगातार मीडिया के माध्यम से व लिखित तौर पर आत्मदाह की जानकारी दी जा रही थी। इस के संबंध में एक मुकदमा थाना कोतवाली अयोध्या में पंजीकृत भी है इस मुकदमे की विवेचना भी चल रही थी। 
 
उन्होंने एक बार फिर मीडिया को बुलाकर आत्मदाह करने की बात कही थी और आत्मदाह करने की सामग्री भी जुटाई जा रही थी। इसलिए परमहंस महाराज की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है सुरक्षा की दृष्टि से उन्हें न्यायिक हिरासत में लिया गया है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING