यूपी में बारिश का कहर, 24 घंटों में 30 की मौत, कई मकान गिरे

लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत राज्य के अधिसंख्य इलाकों में कहर बरपा रही बरसात पिछले 24 घंटे के दौरान कम से कम 30 लोगों की मृत्यु का कारक बन गई। बारिश के तल्ख तेवर अगले कुछ दिनों तक बरकरार रहने का अनुमान है।
 
आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में वर्षा जनित हादसों में कम से कम 30 लोग अकाल मृत्यु का शिकार हुए और 12 गंभीर रूप से घायल हो गए, वहीं मकान गिरने की 24 से अधिक घटनाओं में लाखों रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ। बारिश से कई मवेशी काल के गाल में समा गए। 
 
भारी बारिश से गंगा, यमुना, घाघरा, राप्ती और शारदा समेत राज्य की अधिसंख्य नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है हालांकि शारदा को छोड़कर अन्य सभी नदियां खतरे के निशान से नीचे बह रही हैं। 
 
मौसम विभाग के अनुसार बारिश से निजात मिलने के फिलहाल कोई आसार नहीं हैं। अगले 48 घंटे में पूरब से लेकर पश्चिम तक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। इस अवधि में इक्का-दुक्का स्थानों पर भारी बरसात होने के आसार हैं।
 
शुक्रवार को सूबे के अधिसंख्य क्षेत्रों में बारिश हुई हालांकि इससे फौरी राहत मिली। इस दौरान पूर्वी क्षेत्रों में धूप निकलने से उमस बढ़ी जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रुक-रुककर बरसात हो रही है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING