श्रीगंगानगर में ट्रैक्टर रेस के दौरान टीन शेड ढहने से बड़ा हादसा, सैकड़ों घायल

रविवार, 29 जुलाई 2018 (20:22 IST)
श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर धानमंडी में रविवार को किसान खेल मेले के अंतर्गत आयोजित ट्रैक्टर रेस देखने के लिए हजारों लोग जमा हुए। अचानक रंग में तब भंग पड़ गया, जब टीन शेड पर गिर गया जिसमें सैकड़ों लोग घायल हो गए। तब वहां डेढ़ हजार से ज्यादा लोग बैठे थे, जबकि मेले में 10 हजार से ज्यादा लोग मौजूद थे। हालांकि कहा जा रहा है कि इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो चुकी है लेकिन प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

इस हादसे में 300 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, वहीं कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। घटना के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। घायलों में से 50 हालत गंभीर बताई जा रही है।
जानकारी के अनुसार पदमपुर के धानमंडी में ट्रैक्टर रेस चल रही थी। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग वहां पर मौजूद थे। इस बीच अचानक टीन की छत गिर गई। इससे लोगों में भगदड़ मच गई।
 
उधर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हादसे पर गहरा दु:ख जताया है। राजे ने हादसे की जांच के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही अधिकारियों को घायलों का शीघ्र उपचार सुनिश्चित करने तथा प्रभावितों एवं उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की।

प्रशासन ने नहीं दी थी इजाजत : पता चला है कि स्थानीय प्रशासन ने ट्रैक्टर रेस को आयोजित करने की कोई इजाजत नहीं दी थी, इसके बाद भी मेले में ट्रैक्टर रेस का आयोजन हुआ। पहले ट्रैक्टर रेस पंजाब में आयोजित की जाती थी लेकिन वहां पर इस तरह की रेस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING