दलितों को लेकर क्या बोल ‍गए शिवराज के मंत्री

सोमवार, 16 अप्रैल 2018 (13:52 IST)
भोपाल। दलित आंदोलन के बाद जहां एक ओर केंद्र सरकार और राज्य सरकार दलितों को साधने में लगी है, वहीं उसके मंत्रियों के बयान भाजपा के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। ऐसा ही एक बयान मध्यप्रदेश में शिवराज के मंत्री गोपाल भार्गव ने दिया है। 
 
मंत्री भार्गव ने रविवार को नरसिंहपुर में ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम में कहा कि जब 40 प्रतिशत वाले को 90 प्रतिशत वाले से ऊपर चढ़ा दिया जाएगा तो यह प्रतिभा का नुकसान होगा। इससे देश पिछड़ जाएगा। यह कहीं ब्राह्मणों के साथ अन्याय न हो जाए। यह मजाक प्रतिभा के साथ हो रहा है। ईश्वर प्रदत्त व्यवस्था के साथ अन्याय हो रहा है। मंत्री ने कहा कि जातियों को वोट बैंक के तौर पर ही इस्तेमाल किया जाता है। हर पार्टी ब्राह्मण से वोट तो चाहती है, लेकिन उसे कुछ नहीं देना चाहती है। ऐसा सभी जातियों के साथ हो रहा है।
 
उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को राजनीतिक कारणों से तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह आरक्षण के घोर समर्थक हैं और उन्होंने अपने बयान में आरक्षण शब्द का कहीं प्रयोग नहीं किया। भार्गव के मुताबिक उनके 40 साल के राजनीतिक करियर में भी उन्होंने कभी आरक्षण शब्द का उल्लेख नहीं किया। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING