13200 करोड़ के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 50 फीट गहरे गड्ढे में गिरी कार, इसी हाईवे पर कभी उतरे थे फाइटर प्लेन...

बुधवार, 1 अगस्त 2018 (14:18 IST)
उत्तर प्रदेश के सबसे महंगे और चर्चित आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे में बुधवार को सर्विस लेन 50 फीट धंस गई और यहां से गुजर रही एक कार इसमे जा गिरी। कार में सवार चार लोग बाल-बाल बच गए। हादसा आगरा के डौकी क्षेत्र में वाजिदपुर पुलिया पर हुआ। 
 
उल्लेखनीय है कि 13200 करोड़ में तैयार हुआ यह एक्सप्रेस-वे अखिलेश यादव सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट था। इसके उद्घाटन के दौरान यहां फाइटर प्लेन को उतारा गया था।
 
पुलिस ने बताया कि गिरने वाली कार से सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है। कार में बैठे लोग मुंबई से सेकंड हैंड इंडीवर कार खरीद कर कन्नौज जा रहे थे। चालक रचित के अनुसार वो गूगल मैप की सहायता से गाड़ी ड्राइव कर रहा था। बीच में नेटवर्क फेल होने पर सर्विस लेन पर आ गया। सर्विस लेन पर गड्ढा दिखा, तो ब्रेक लगाए। लेकिन स्पीड तेज होने की वजह से कार गड्ढे तक आ गई और तभी कार के नीचे की जमीन धंस गई। हम कार समेत 50 फीट नीचे चले गए।
 
इस एक्स्प्रेस वे को 22 महीने के रिकॉर्ड समय में तैयार गया था। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले दिनों इस हाइवे पर कई जगह दरारें भी आ गई हैं और कई जगह पर सड़क के नीचे की मिट्‌टी धंस रही है।

जांच के आदेश : उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण के चेयरमैन अवनीश अवस्थी ने बताया कि आगरा से लखनऊ की ओर करीब 16 किलोमीटर की दूरी पर एक्सप्रेस वे की सर्विस लेन धंसने के मामले की जांच थर्ड पार्टी एजेंसी राइटस लिमिटेड से कराने के आदेश दिए गए हैं। सड़क की मरम्मत का खर्च निर्माण कंपनी वहन करेगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING