दिल्ली में तीन बहनों की रहस्यमयी मौत, केजरीवाल सरकार ने दिए जांच के आदेश

बुधवार, 25 जुलाई 2018 (23:00 IST)
नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के मंडावली क्षेत्र में तीन बहनें रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पाई गईं। पुलिस के मुताबिक इन तीनों की उम्र दो, चार और आठ साल की थी और उन्हें कल अस्पताल ने मृत लाया हुआ घोषित किया। लड़कियों की मां और एक पड़ोसी दिन में करीब एक बजे तीनों को अस्पताल लेकर पहुंचे और अस्पताल के अधिकारियों ने उनकी मौत के बारे में पुलिस को सूचित किया।
 
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) पंकज सिंह ने कहा कि डॉक्टरों का एक बोर्ड जीटीबी अस्पताल में शवों की फिर से जांच करेगा। पुलिस ने कहा कि एक फारेंसिक टीम ने परिवार के निवास स्थान का दौरा किया और उसे कुछ दवाओं की बोतलें तथा दवाइयां मिलीं। श्रमिक के रूप में काम करने वाला लड़कियों का पिता कल से लापता है। पुलिस को उनके शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले हैं। शवों की फिर से जांच से पता चलेगा कि उन्हें जहर दिया गया या नहीं।
 
भूख से हुई मौत : बुधवार शाम को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आईं। इसके अनुसार बच्चियों के पेट में खाना नहीं मिला। मौत की वजह कुपोषण या भूख हो सकती है। केजरीवाल सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि दिल्ली पुलिस ने पहले सामान्य मौत की बात कही थी, लेकिन बाद में दोबारा मेडिकल जांच कराई। पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि बच्चियों ने कई दिन से कुछ भी नहीं खाया था। बताया जा रहा है कि, आठ दिन से बच्चों ने कुछ नहीं खाया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING