अखिलेश के सरकारी घर पर तोड़फोड़ से राज्यपाल नाराज, सीएम योगी को लिखा पत्र

बुधवार, 13 जून 2018 (09:00 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मंगलवार को कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खाली किए गए सरकारी आवास में तोड़फोड़ के प्रकरण में विधि के अनुसार समुचित कार्रवाई की जाए।


राजभवन के एक प्रवक्ता ने कहा कि राज्यपाल ने पत्र में उल्लेख किया, अखिलेश यादव को चार, विक्रमादित्य मार्ग पर आवंटित आवास को खाली किए जाने से पूर्व उसमें की गई तोड़फोड़ तथा उसे क्षतिग्रस्त किए जाने का मामला मीडिया तथा जनमानस में चर्चा का विषय बना हुआ है। पत्र में कहा गया, यह एक नितान्त अनुचित और गम्भीर मामला है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित किए गए शासकीय आवास राज्य सम्पत्ति के कोटे में आते हैं, जिनका निर्माण व रखरखाव सामान्य नागरिकों द्वारा दिए जाने वाले विभिन्न प्रकार के करों से होता है। उन्होंने कहा कि राज्य सम्पत्ति को क्षति पहुंचाए जाने के लिए राज्य सरकार द्वारा विधि अनुसार समुचित कार्यवाही की जाए।
राज्यपाल ने उच्चतम न्यायालय के आदेश के उपरान्त उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों को राज्य सरकार द्वारा आवंटित आवासों को रिक्त किए जाने के प्रकरण का स्वतः संज्ञान लेते हुए आज राज्य सम्पत्ति विभाग के अधिकारियों को बुलाकर जानकारी ली।

प्रवक्ता के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित आवासों की वीडियोग्राफी कराई गई है तथा चार, विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास में तोड़फोड़ होने की बात भी सामने आई है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING