थर्ड पार्टी बीमा पर छोटी कारों के लिए खुशखबर...

गुरुवार, 8 मार्च 2018 (07:36 IST)
नई दिल्ली। बीमा नियामक इरडा ने छोटी कारों तथा कुछ दोपहिया वाहनों के बीमा के लिए प्रीमियम में कमी का प्रस्ताव किया। वहीं दूसरी तरफ माल ढुलाई की श्रेणी में आने वाले कई वाहनों के लिए प्रीमियम बढ़ाने की योजना है।
 
भारतीय बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण( इरडा) ने वित्त वर्ष2018-19 के लिए थर्ड पार्टी वाहन बीमा के प्रीमियम को लेकर मसौदा जारी किया है। नियामक ने 22 मार्च तक संबंधित पक्षों से टिप्पणी मांगी है। मसौदे में ई- रिक्शा के लिए प्रीमियम मौजूदा 1,440 रुपए से बढ़ाकर 1,685 रुपए करने का प्रस्ताव किया गया है।
 
नियामक ने 1000 सीसी से कम क्षमता वाली कारों के मामले में‘ थर्ड पार्टी’ बीमा प्रीमियम मौजूदा 2,055 रुपए से घटाने का प्रस्ताव किया है। मसौदे में 1,000 सीसी से अधिक क्षमता वाले वाहनों के मामले में प्रीमियम में किसी प्रकार के बदलाव का प्रस्ताव नहीं किया गया है।
 
इसके अलावा75 सीसी से कम क्षमता के दो पहिया वाहनों के मामले में बीमा प्रीमियम569 रुपये से कम कर427 रुपये करने का प्रस्ताव है।75 से150 सीसी क्षमता की माटरसाइकिल के मामले में कोई बदलाव का प्रस्ताव नहीं है।
 
वहीं इरडा ने150 से लेकर350 और उससे अधिक क्षमता की मोटरसाइकिल के मामले में बीमा प्रीमियम बढ़ाने का प्रस्ताव किया है। माल ढुलाई की श्रेणी में आने वाले कई वाहनों के लिए प्रीमियम बढ़ाने का भी प्रस्ताव किया गया है। (भाषा) 

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें-निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING