जम्मू-कश्मीर : बटमालू में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, एक जवान शहीद

सुरेश एस डुग्गर

रविवार, 12 अगस्त 2018 (09:12 IST)
श्रीनगर। राजधानी शहर श्रीनगर के बटमालू इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ जारी है। रविवार तड़के शुरू हुई इस मुठभेड़ में विशेष अभियान दल (एसओजी) का एक जवान शहीद हो गया, वहीं पुलिस का एक कॉन्स्टेबल और सीआरपीएफ के दो जवान जख्मी हुए हैं। सुरक्षाबलों ने सूचना मिलने के बाद रविवार सुबह तीन आतंकियों को घेरा। यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर नवीद जट्ट को घेर लिया है। नवीद जट्ट पत्रकार शुजात बुखारी का हत्यारा बताया जाता है। फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग हो रही है।
 
डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि श्रीनगर के बटमालू में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद ऑपरेशन चलाया गया। वैद ने कहा इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। इसमें एसओजी का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ के भी दो जवान घायल हुए हैं।
 
यह आतंकी रिहाइशी इलाके में छिपे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार आतंकियों का मकसद स्वतंत्रता दिवस पर हमले का था। इसकी खबर सुरक्षाबलों को लगते ही उन्होंने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर सर्च ऑपरेशन शनिवार देर रात से ही शुरू कर दिया था। जिस इलाके में छिपे हैं वहां से परेड ग्राउंड मात्र तीन किलोमीटर ही है। ऐसे में वह कई दिनों से यहां रेकी कर रहे थे।
 
याद रहे इससे पहले बारामुल्ला जिले के रफियाबाद में 8 अगस्त को सुरक्षाबलों ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों के पास से हथियारों का जखीरा भी जब्त किया गया था। मारे गए आतंकवादियों के समूह ने कुछ दिनों पहले उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से घुसपैठ की थी।
 
आतंकियों के पास से आठ हैंड ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए थे। आशंका जताई गई थी कि आतंकी स्वतंत्रता दिवस समारोह में इनका इस्तेमाल करने की साजिश रच रहे हैं। खुफिया जांच एजेंसियों ने इसके बाद ही देशभर में हाई-अलर्ट जारी कर दिया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING