शोपियां में मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर, तीन दिन में 8 आतंकियों का खात्मा

सुरेश एस डुग्गर

शनिवार, 4 अगस्त 2018 (09:37 IST)
जम्‍मू। कश्‍मीर में सुरक्षाबल एक बार फिर से आतंकियों पर टूट पड़े हैं। उन्‍होंने आज तड़के चार आतंकियों को ढेर कर दिया है। तीन दिनों में कुल 8 आतंकी मारे जा चुके हैं। कई जगह अभी मुठभेड़ें जारी हैं। कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया है। इससे पहले सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद एक आतंकी का शव बरामद किया गया था। इस बीच सेना का सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ शोपियां के किलोरा गांव में हो रही थी।
 
शोपियां जिले में शुक्रवार देर रात हुए एनकाउंटर के बाद शनिवार सुबह सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान दोबारा फायरिंग शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए चार आतंकियों को मार गिराया है। बता दें कि शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां और उत्तरी कश्मीर के सोपोर में दो भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था। बता दें कि पिछले तीन दिनों में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच तीन मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें 8 आतंकी ढेर हुए हैं।
 
शोपियां में शुक्रवार को देर रात थमी फायरिंग शनिवार सुबह फिर से शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और वहां तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ शोपियां के किलोरा गांव में हो रही है।
 
सुरक्षाबलों ने इलाके से एक आतंकी का शव और हथियार बरामद किया है। मारा गया आतंकी लश्‍कर-ए-तैयबा का उमर मलिक है। उसके शव के पास से एक एके-47 बरामद की गई है।
 
शुक्रवार को सोपोर में मारे गए आतंकी संगठन अलबदर से संबंधित थे। वहीं आतंकियों की मौत के बाद इलाके में व्याप्त तनाव को देखते हुए प्रशासन ने सोपोर, बारामुला व उसके साथ सटे इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को ठप करने के अलावा सोपोर में शिक्षण संस्थान भी बंद कर दिए। सोपोर मुठभेड़ का असर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में भी नजर आया।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING