48 घंटे पहले बना था आतंकी, सुरक्षाबलों ने मार गिराया

कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक ऐसे आतंकी को मार गिराया, जो 48 घंटे पहले ही आतंकवादी बना था। यह आतंकी युवक बीटेक का छात्र था। दुर्भाग्य से इसने कलम छोड़कर हथियार उठा लिए और अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठा। मां और बहन ने भी घर लौटने की गुहार लगाई थी, लेकिन वह नहीं लौटा।


शुक्रवार को सोपोर जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी। शुक्रवार सुबह दरसू गांव में एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ में बीटेक छात्र खुर्शीद अहमद मलिक भी मारा गया, जिसने दो दिन पहले आतंक का रास्ता अपना लिया था। वहीं, दूसरा आतंकी सोपोर का रहने वाला था।

उल्लेखनीय है कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने गुरुवार को ही एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी,‍ जिसके अनुसार कश्मीर में अब कोई भी आतंकवादी 2 साल से ज्यादा जिंदा नहीं रह पा रहा है। खुर्शीद का ताजा उदाहरण है, जो 48 घंटे के भीतर ही मारा गया।

बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को गांव में कुछ आतंकी छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद जवानों ने पूरे गांव को घेर लिया। जैसे ही सुरक्षाबलों की तैनाती की भनक आतंकियों को मिली, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। वहीं, आतंकियों की मौजूदगी का पता लगते ही सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाला और उन्हें घेर कर जवाबी कार्रवाई शुरू की।

मां ने कहा था लौट आओ : मारा गया आतंकी खुर्शीद दो दिन पहले अपने घर से गायब हो गया था। जिसके बाद उसके परिवार के लोगों को सोशल मीडिया से जानकारी प्राप्त हुई कि उसने आतंकी संगठन का दामन थाम लिया है। इसके बाद उसकी मां और बहन ने एक वीडियो द्वारा उससे आतंक की राह छोड़ घर वापसी की गुहार लगाई थी। लेकिन वह वहीं लौटा और आतंकी बनने के महज 48 घंटे के अंदर मारा गया।

खुर्शीद पुलवामा के अरवल गांव का रहने वाला था। आतंकियों के खात्मे के बाद इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। दरअसल, गुरुवार रात सेना को इस बात की जानकारी मिली कि दो आतंकी सोपोर के द्रुसु गांव में छिपे हुए हैं। इसके बाद देर रात सेना के अतिरिक्त सुरक्षाबल और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने मिलकर द्रुसु गांव में सर्च ऑपरेशन जारी किया। शुक्रवार सुबह जवानों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना ने दोनों आतंकियों को मार गिराया।

सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला : दूसरी ओर आतंकवादियों ने एक बार फिर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया। हमले में सीआरपीएफ का एक अधिकारी और जम्मू कश्मीर पुलिस का एसपीओ घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार उग्रवादियों ने ग्रेनेड दागने के साथ ही गोलीबारी भी की।

यह हमला एसबीआई ब्रांच के बाहर सीआरपीएफ पोस्ट पर किया गया। सुरक्षाबलों ने पूर इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि नॉर्थ कश्मीर के सोपोर में सुरक्षबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में दो उग्रवादी मारे गए हैं जबकि दो जवान घायल हो गए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING