स्वच्छता के मामले में इंदौर फिर नंबर वन

बुधवार, 16 मई 2018 (19:18 IST)
स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में इंदौर ने पहला स्थान हासिल किया है, जबकि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है।  उल्लेखनीय है कि पिछले साल की रैंकिंग में भी इन्हीं दोनों शहरों ने पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया था।

इंदौर, भोपाल के बाद इस सूची में चंडीगढ़ ने तीसरा स्थान हासिल किया है। केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री हरदीपसिंह पुरी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। मंत्री ने ट्वीट में इंदौर और भोपाल के लोगों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।
 
मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह ने भी ट्‍वीट कर कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में हमारे इंदौर और भोपाल ने श्रेष्ठता बरकरार रखते हुए फिर से देशभर में पहला और दूसरा स्थान हासिल किया है। इन महानगरों के नागरिकों की जागरूकता, लगन और संकल्प के लिए अभिनंदन करता हूं। 

इंदौर की महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ ने शहरवासियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी के सहयोग व प्रयासों से मां अहिल्या की पावन नगरी इंदौर को दूसरी बार स्वच्छ्ता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।  सबसे पहले शहर की स्वच्छ्ता प्रेमी जनता, समस्त जनप्रतिनिधिगण, नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी व सदैव शहर के विकास व स्वच्छ्ता के प्रति सजग मीडिया, जिनके अथक प्रयासों से यह सफलता मिली है। सभी का आभार।  

इंदौर महापौर और विधायक श्रीमती मालिनी गौड़ ने इंदौर के फिर नंबर वन बनने पर जनता के नाम संदेश जारी कर कहा कि आप सभी के सहयोग व प्रयासों से आज सतत दूसरी बार मां अहिल्या की पावन नगरी इंदौर को दूसरी बार स्वच्छ्ता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। सबसे पहले शहर की स्वच्छता प्रेमी शहरवासी, समस्त जनप्रतिनिधिगण, नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी व सदैव शहर के विकास व स्वच्छता के प्रति सजग मीडिया जिनके अथक प्रयासों से ये सफलता मिली है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING