शादी से पहले अमेरिका में फंसा भारतीय, सुषमा ने दिया मदद का भरोसा

मंगलवार, 31 जुलाई 2018 (08:11 IST)
नई दिल्ली। अपनी शादी के लिए अमेरिका से स्वदेश की यात्रा करने जा रहे एक भारतीय नागरिक के पासपोर्ट खोने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को उसे मदद का भरोसा दिलाया। 
 
पासपोर्ट खोने के बाद यह व्यक्ति अमेरिका में फंस गया है। अगस्त महीने में होने वाली अपनी शादी के लिए यह शख्स स्वदेश लौटने वाला था, लेकिन कुछ ही दिन पहले वाशिंगटन में उसका पासपोर्ट खो गया। 
 
युवक द्वारा मदद मांगे जाने पर सुषमा ने ट्वीट किया, 'डी रवि तेजा---आपने बहुत गलत समय में अपना पासपोर्ट खोया है। बहरहाल, आप अपनी शादी के लिए वक्त पर पहुंचे इसके लिए हम आपकी मदद करेंगे।' 
 
सुषमा ने अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सरना से मानवीय आधार पर इस व्यक्ति की मदद करने तथा शीघ्र उसे पासपोर्ट दिलाने को कहा है।
 
गौरतलब है कि तेजा ने सुषमा से मदद की गुहार लगाते हुए ट्वीट किया था, 'सुषमा स्वराज जी मेरा पासपोर्ट अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में खो गया है। मेरा अगस्त 13-15 को विवाह है। मैं 10 अगस्त को यात्रा करने वाला था। कृपया मुझे समय से विवाह में शामिल होने में मदद कीजिए। आप मेरी एक मात्र उम्मीद की किरण हैं। जो भी जरूरी हो वो कीजिए।' युवक ने मदद को लेकर बाद में स्वराज का शुक्रिया भी अदा किया। (भाषा) 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING