7 जुलाई को श्री श्री रविशंकर दिवस मनाने का ऐलान

गुरुवार, 12 जुलाई 2018 (12:35 IST)
बेंगलुरु। अमेरिका और कनाडा के बीस से अधिक शहरों के महापौरों ने ये ऐलान किया है कि 7 जुलाई, श्री श्री रविशंकर दिवस के रूप में मनाया जाएगा, जिन्होंने योग एवं ध्यान के योजनाओं के माध्यम से न सिर्फ़ करोड़ों लोगों के जीवन को परिवर्तित किया है बल्कि अपनी शिक्षा और सेवा परियोजनाओं के ज़रिये जीवन जीने की प्रेरणा प्रदान की है।
 
डेट्रॉइट के महापौर, ने एक बयान जारी कर डेट्रॉइट के लोगों को आर्ट ऑफ़ लिविंग और मानव मूल्य के लिए अंतरराष्ट्रीय संघ के संस्थापक श्री श्री रविशंकर के सम्मान कार्यक्रम में उनके सहभागी बने, जिनकी यह प्रतिबद्धता है कि विश्वभर के समुदायों में सुधार लाया जा सके और उनको विश्व शांति की ओर अग्रसर किया जा सके।
 
एक हिंसा मुक्त और तनाव मुक्त समाज बनाने को लेकर गुरुदेव श्री श्री रविशंकर द्वारा किए जा रहे अद्वितीय कार्य के लिए मिशिगन राज्य ने उनको विशिष्ट सम्मान दिया है।
 
उन 25 शहरों के अलावा जहां इनके सम्मान में जश्न मनाया जाएगा, इन भारतीय आध्यात्मिक गुरु को उनके वैश्विक मानवतावादी कार्यों के लिए जहां 3 देशों के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है, वहीं दूसरी ओर दुनिया भर की सरकारों द्वारा 35 से अधिक सम्मान, पुरस्कार एवं 15 से अधिक मानद डॉक्टरेट्स की उपाधि प्राप्त हुई हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING