2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा जीती तो 'हिन्दू पाकिस्तान' बन जाएगा भारत : शशि थरूर

बुधवार, 11 जुलाई 2018 (22:28 IST)
नई दिल्ली। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर 2019 के लोकसभा में भाजपा की जीत होती है तो देश 'हिन्दू पाकिस्तान'  बन जाएगा। 
 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम में कहा कि अगर 2019 में बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतने में सफल होती है तो देश हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा। तिरुवनंतपुरम में एक सभा को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा की 2019 में भाजपा जीती तो संविधान को तहस-नहस कर देगी और एक ऐसे संविधान का निर्माण करेगी जो सिर्फ हिन्दू राष्ट्र के हितों की रक्षा करेगी।
 
 
अपने बयान पर शशि थरूर ने तर्क देते हुए कहा कि हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए भाजपा को लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत चाहिए। राज्यसभा में फिलहाल भाजपा के पास बहुमत नहीं है लेकिन आने वाले समय में राज्यसभा में भी भाजपा का बहुमत हो जाएगा। राज्यसभा में बहुमत हासिल करने के बाद भाजपा हिन्दू राष्ट्र के एजेंडे पर बढ़ेगी।
 
 
भाजपा ने शशि थरूर के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि शशि थरूर का यह बयान हिन्दुस्तान को नीचा दिखाता है। उन्होंने कहा कि बार-बार कांग्रेस पार्टी के नेता इस तरह के बयान देकर पाकिस्तान को ऑक्सीजन देने का काम करते हैं। संबित पात्रा ने कहा कि शशि थरूर के इस बयान पर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन !

LOADING