मोदी डोकलाम मुद्दे पर चीन से कुछ नहीं बोलते : रणदीपसिंह सुरजेवाला

शुक्रवार, 27 जुलाई 2018 (19:36 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि चीन ने डोकलाम क्षेत्र में बड़ी सैन्य ढांचागत सुविधा विकसित कर ली है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस मुद्दे पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।
 
 
कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने चीन के डोकलाम में सैन्य सामग्री और सैन्य ढांचागत सुविधा जुटाने संबंधी अमेरिकी कांग्रेस के आयोग के बयान से जुडे सवाल पर कहा कि चीन का यह कदम हमारे लिए बड़ी चुनौती बन गया है लेकिन मोदी इस मुद्दे पर चीन के साथ कुछ भी बात करने के लिए तैयार नजर नहीं आ रहे हैं।
 
उन्होंने कहा कि पिछले 72 घंटे के दौरान चीन के विदेश उपमंत्री भूटान का दौरा करते हैं और भारत को शामिल किए बिना डोकलाम मुद्दे पर उनसे वार्ता करते हैं। भूटान के चीन के साथ राजनयिक संबंध भी नहीं हैं फिर भी दोनों देशों के बीच इस मुद्दे पर बातचीत होती है लेकिन मोदी इस मुद्दे पर चुप हैं। जोहानसबर्ग में ब्रिक्स की बैठक के दौरान मोदी चीन के राष्ट्रपति से अलग से बात करते हैं लेकिन वे इस मुद्दे को नहीं उठाते।
 
प्रवक्ता ने कहा कि उत्तरी डोकलाम में जिस प्रकार की सैन्य सामग्री और इन्फ्रास्ट्रक्चर चीन ने तैयार किया है उसकी पूरी सैटेलाइट तस्वीरें कांग्रेस ने जारी की थीं। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने पहले इससे इंकार किया था लेकिन बाद में संसद के पटल पर उसे मान लिया। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING