मॉब लिंचिंग पर लोकसभा में लिंचिंग की नौबत

गुरुवार, 26 जुलाई 2018 (15:52 IST)
नई दिल्‍ली। भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या (मॉब लिंचिंग) मामले में बुधवार को लोकसभा में हाथापाई की नौबत आ गई। पश्चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग पर आरोप-प्रत्यारोप के बीच भाजपा सांसद किरीट सोमैया और तृणमूल सांसद इदरीस अली एक-दूसरे की ओर दौड़ पड़े। बीचबचाव के लिए सांसदों को हस्तक्षेप करना पड़ा।


खबरों के मुताबिक, शून्यकाल के दौरान भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने इस तरह की घटना का मामला उठाया तो उस पर तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने उसका विरोध किया। इसी बीच दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए। इस दौरान कल्याण बनर्जी और इदरीस अली अपनी सीट छोड़कर स्पीकर के आसन की ओर गए। इस पर सोमैया भी सीट छोड़कर आसन की ओर दौड़े।

स्पीकर सुमित्रा महाजन को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। स्पीकर ने घटना पर चिंता जताते हुए दोनों को अपनी हद में रहने को कहा। अब तक मॉब लिंचिंग के मामले विपक्ष उठाता रहा है, लेकिन शून्यकाल के दौरान भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में इस तरह की घटना का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि चार महिलाओं को भीड़ ने पीटा और दो को तो निर्वस्त्र कर दिया गया।
तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने इसका विरोध किया। दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए। इस दौरान कल्याण बनर्जी और इदरीस अली अपनी सीट छोड़कर स्पीकर के आसन की ओर गए। इस पर सोमैया भी सीट छोड़कर आसन की ओर दौड़े। इदरीस अली और सोमैया तेजी से एक-दूसरे की ओर बढ़े। तब अन्य सांसदों ने दोनों को रोका। 10 मिनट बाद कार्यवाही शुरू होने पर स्पीकर ने कहा कि यह सब शोभा नहीं देता है। किसी को भी अपनी हदों को नहीं पार करना चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING