चमत्कार... विनाशकारी भूकंप से थरथरा रही इमारत में मौलाना नमाज़ पूरी करके ही बाहर आए

सोमवार, 6 अगस्त 2018 (21:19 IST)
नई दिल्ली। क्या आप इसे चमत्कार कहेंगे या खुदा की दरियादिली, जिसमें एक मौलाना पूरी शिद्दत के साथ जिस इमारत में नमाज़ पढ़ा रहे थे, वो इमारत 7 तीव्रता के भूकंप के झटकों से कंपकपा रही थी और मजाल है कि मौलाना को खरोंच तक लगी हो...। खुदा के इस बंदे के इस करिश्मे को कुछ लोगों ने अपने मोबाइल फोन में शूट करके वीडियो बना डाला। यह चमत्कारी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही धूम मचाने लगा। फेसबुक पर इस वीडियो को डेढ़ लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है जबकि ट्‍विटर और यू-ट्यूब पर भी इसे शेयर किया जा रहा है।
 
 
दरअसल, यह वाकया है इंडोनेशिया में रविवार को आए भीषण भूकंप के दौरान का है, जहां बाली में यह चमत्कार देखने को मिला। इस विनाशकारी भूकंप ने 100 से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया और 250 लोग बुरी तरह जख्मी हुए। सैकड़ों इमारतें जमींदोज हो गईं। इस विनाशलीला के बीच मौलाना की खुदा से की जा रही इबादत बेरोकटोक जारी रही।
 
सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें बताया गया है कि 7 तीव्रता वाले भयानक भूकंप के झटकों के बीच एक इमारत में मौलाना नमाज पढ़ा रहे हैं। जब झटके ज्यादा तेज हो गए तो इमाम ने कांपती हुई दीवारों का सहारा ले लिया और नमाज़ पढ़ाना जारी रखी। जिन लोगों को खुदा पर भरोसा नहीं था, वे अपनी जान बचाकर इमारत से भाग खड़े हुए लेकिन इमाम डटे रहे, जब तक कि नमाज़ खत्म नहीं हो गई।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING